Sunday , June 25 2017
Home / India / आज होगा सपा का आपातकालीन राष्ट्रिय अधिवेशन

आज होगा सपा का आपातकालीन राष्ट्रिय अधिवेशन

लखनऊ। पारिवारिक झगडे से गुजर रही समाजवादी पार्टी का आपातकालीन राष्ट्रिय अधिवेशन रविवार को होना है। हालांकि मुलायम सिंह यादव ने इस अधिवेशन को पहले असंवैधानिक करार देते हुए रामगोपाल यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया था, लेकिन शनिवार को अखिलेश द्वारा दिखाए गए शक्ति प्रदर्शन के सामने मुलायम सिंह और शिवपाल को झुकना ही पड़ा था।

रविवार को होने वाले आपातकालीन राष्ट्रिय अधिवेशन में अखिलेश यादव एक बार फिर अपनी ताकत दिखाएंगे। सूत्रों के मुताबिक इस अधिवेशन में अमर सिंह को हटाने और शिवपाल की जगह अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग भी रखी जा सकती है।

बता दें कि सीटों के बंटवारे को लेकर समाजवादी परिवार में विवाद इस कदर बढ़ गया था कि रामगोपाल यादव ने पार्टी का आपातकालीन राष्ट्रिय अधिवेशन बुलाने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद पलटवार करते हुए मुलायम सिंह यादव ने यह कहा था कि अधिवेशन बुलाने का हक़ सिर्फ राष्ट्रिय अध्यक्ष को है और उन्होंने रामपगोपाल और अखिलेश को  पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

निष्कासन का जवाब देते हुए अखिलेश ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी जिसमे 200 से ज्यादा विधयाकों ने अखिलेश का समर्थन किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT