Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / आठवीं जमात कामयाब नौजवानों केलिए मुनफ़रद(अलग) इस्कीम

आठवीं जमात कामयाब नौजवानों केलिए मुनफ़रद(अलग) इस्कीम

जनाब सय्यद मुहम्मद इफ़्तिख़ार मुशर्रफ़ ऑफिसर ऑन इस्पैशल डयूटी महिकमा यूथ सरवेस ज़िला हैदराबाद के मुताबिक मर्कज़ी हुकूमत के महिकमा सयाहत की जानिब से सिर्फ आठवीं(8th) जमात कामयाब नौजवानों केलिए जिन की उम्र 16 ता 25 साल या /11 नवंबर 2010 तक 28 सा

जनाब सय्यद मुहम्मद इफ़्तिख़ार मुशर्रफ़ ऑफिसर ऑन इस्पैशल डयूटी महिकमा यूथ सरवेस ज़िला हैदराबाद के मुताबिक मर्कज़ी हुकूमत के महिकमा सयाहत की जानिब से सिर्फ आठवीं(8th) जमात कामयाब नौजवानों केलिए जिन की उम्र 16 ता 25 साल या /11 नवंबर 2010 तक 28 साल मुकम्मल(पुरे) किए हूँ होटल मैनिजमंट के शोबा में दो मुनफ़रद(अलग) ट्रेनिंग मुतरिफ़(परिचित) किए हैं । पहले छः हफ़्तों की मुकम्मल ट्रेनिंग Food and Beverage में दी जाएगी ।

जिस में हाउसकीपिंग भी शामिल है जब के दूसरे ज़मुरा की ट्रेनिंग आठ हफ़्तों की है । ये ट्रेनिंग Food Production में दी जाएगी जिस में ग्राहकों के साथ बातचीत , बरताव‌ वग़ैरा भी सिखाया जाता है ।

पहले ज़मुरा की ट्रेनिंग का ख़र्च तक़रीबन 9,554/- रुपय है जबके दूसरे ज़मुरा की ट्रेनिंग का ख़र्च 11,592/- रुपय होता है । ये तमाम ख़र्च महिकमा सयाहत बर्दाश्त करेगी । ये दोनों ज़मरों की मुकम्मल ट्रेनिंग हुकूमत के नामवर होटल मैनिजमंट और फ़ूड क्रा़फ्ट इदारों के ज़रीया दी जाएगी ।

जनाब इफ़्तिख़ार मुशर्रफ़ ने बताया के इन ज़मरों की ट्रेनिंग में अहल नौजवानों की मुकम्मल हाज़िरी , दिलचस्पी और लगन की ज़रूरत है । अहल नौजवान मुसबत(सही) सोनच के साथ अपना कैरियर होटल मैनिजमंट के इन दो ज़मरों में बना सकते हैं ।

ऐसे नौजवान जो पहले से किसी होटल से वाबस्ता हैं । ये ट्रेनिंग उन के लिए बेहतरीन है दौरान ट्रेनिंग पहले ज़मुरा केलिए 1500 रुपय , असटाईपनड दिया जाएगा जबके दूसरे ज़मुरा की ट्रेनिंग के दौरान दो हज़ार रुपय असटाईपनड हर ट्रेनी को दिया जाएगा । ये ट्रेनिंग 25 ता 30 अहल नौजवानों के बयाच को दी जाएगी ।

इस ट्रेनिंग केलिए नव्वे फ़ीसद हाज़िरी ज़रूरी है । ट्रेनिंग की तकमील पर हुकूमत की जानिब से सर्टीफ़िकेट दिए जाऐंगे । ट्रेनिंग के बाद नौजवानों को पलीसमनट(नौकरी) केलिए भी रहबरी (मदद)की जाएगी ।

जनाब सय्यद मुहम्मद इफ़्तिख़ार मुशर्रफ़ ऑफीसर ऑन इस्पैशल डयूटी महिकमा यूथ सरवेस ज़िला हैदराबाद ने आठ क्लास पास नौजवानों से अपील की है के वो इस सुनहरी मौक़ा से फ़ायदा उठाएं और इस में अपना मुस्तक़बिल बनाने का इरादा करलीं । क्योंके आठवीं क्लास कामयाब नौजवानों को इस से अच्छा मौक़ा कभी नहीं मिलेगा ।

ख़ाहिशमंद और दिलचस्पी रखने वाले अहल नौजवान अपना मुकम्मल बायो डाटा मा पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो तमाम तफ़सीलात के साथ दफ़्तर महिकमा यूथ सरवेस ज़िला हैदराबाद कलैक्टर ऑफ़िस कामपलकस , इस्टेशन रोड नामपली , आबडस हैदराबाद पर काम के दिनों में सुबह 11 ता 4 बजे शाम तक दाख़िल करें ताकि उन की दरख़ास्तें महिकमा सयाहत को रवाना करदी जाएं । मज़ीद तफ़सीलात केलिए जनाब सय्यद मुहम्मद इफ़्तिख़ार मुशर्रफ़ से बालमशाफ़ा दफ़्तर महिकमा यूथ सरवेस ज़िला हैदराबाद पर काम के दिनों में मुलाक़ात करसकते हैं ।

TOPPOPULARRECENT