Friday , July 21 2017
Home / India / आतंकवादियों ने श्रीनगर डीपीएस स्कूल में प्रवेश किया, एक सीआरपीएफ के अफसर की मृत्यु हुई  

आतंकवादियों ने श्रीनगर डीपीएस स्कूल में प्रवेश किया, एक सीआरपीएफ के अफसर की मृत्यु हुई  

सीआरपीएफ की एक गश्ती पर गोलीबारी के बाद आतंकियों ने शनिवार की दोपहर दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की ईमारत को अपने कब्ज़े में ले लिया। आतंकियों की इस गोलाबारी में एक सीआरपीएफ  सब-इंस्पेक्टर की मृत्यु हो गयी है।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी वैद ने कहा, “पूरे स्टाफ को इमारत से निकाल दिया गया है। हम मानते हैं कि कम से कम दो आतंकवादी वहां छिपे हुए हैं। हम उनको खत्म करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई संपार्श्विक क्षति न हो।”
रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संपर्क स्थापित हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “परिसर में गोलीबारी हुई है। उन्हें पकड़ने में फिलहाल हमे मुश्किल हो रही है क्यूंकि अँधेरा हो गया है”।
यह स्कूल एक विशाल मैदान पर फैला हुआ है जिसमें छह बड़े परिसरों में 400 से अधिक कमरे हैं।
इससे पहले दिन में, श्रीनगर के बाहरी इलाके पंथा चौक क्षेत्र के एक पास वाहन पर उग्रवादियों द्वारा की गयी गोलाबारी में एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अफसर की मृत्यु हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे।
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वाहन दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) श्रीनगर के बाहर था, जब आतंकवादियों ने उनपर हमला किया।
सहायक सब इंस्पेक्टर तीन सीआरपीएफ जवानों में से एक थे, हलाकि इस घटना के बाद उनकी मृत्यु हो गयी। मृत सुब- इंस्पेक्टर की पहचान साहब शुक्ला के रूप में की गई है।
पुलिस को डर है कि, आतंकियों ने स्कूल ईमारत में शरण ली है। सैनिकों ने क्षेत्र को घेर लिया है और स्कूल परिसर की जाँच चल रही है।
इस बीच, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ने पंथा चौक हमले की जिम्मेदारी ली है।
TOPPOPULARRECENT