Friday , September 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / आतंकवाद पर मोदी की टिप्पणी के बाद पाकिस्तान को चीन का भरपूर समर्थन

आतंकवाद पर मोदी की टिप्पणी के बाद पाकिस्तान को चीन का भरपूर समर्थन

बीजिंग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पाकिस्तान को ” आतंकवाद की माँ ” करार दिए जाने के एक दिन बाद चीन ने अपने सुख दुख के साथी सहयोगी (पाकिस्तान) आज भरपूर बचाव किया और कहा कि वह (चीन ) आतंकवाद से किसी भी देश या धर्म को कनेक्ट करने का विरोध करता है और विश्व ग्रहण पर जोर दिया कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में पाकिस्तान की ‘महान बलिदान’ को स्वीकार किया जाए। गोवा में आयोजित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ रिमार्क के बारे में एक सवाल पर गंभीर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता चान यंग ने कहा कि चीन किसी भी देश या धर्म को आतंकवाद से कनेक्ट करने के सख्त विरोधी है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का समर्थन और सहायता के मुद्दे पर मोदी की ओर से पाकिस्तान की निंदा के बारे में एक सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला के सवाल पर चीन अपने रुख पर अड़े हुए है और इसी शैली में हम किसी भी विशिष्ट देश या धर्म को आतंकवाद से जोड़ने के विरोधी हैं। ” हुआ चान यंग ने कहा कि ” हम हर क़िसम से आतंकवाद विरोधी हैं और हमारा यक़ीन है कि सभी देशों की सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एकीकृत और म्बसो् मसाई की जाए।

हम किसी विशेष धर्म या जातीय समूह को आतंकवाद से जोड़ने के विरोधी हैं। यह हमारा पुराना रुख है पाकिस्तान और चीन हरमोसम दोस्त हैं। ” उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही आतंकवाद से प्रभावित हुए हैं और इस्लामाबाद ने आतंकवाद की सरकोबी के लिए महान बलिदान है जिन्हें सारी विश्व समुदाय द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT