Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / आनंद ज्वेलर्स में हुई चोरी का खुलासा

आनंद ज्वेलर्स में हुई चोरी का खुलासा

मेन रोड वाक़ेय आनंद ज्वेलर्स से चोरी के 11.75 करोड़ के जेवरात जुम्मा की रात 11.30 बजे बरामद कर लिये गये। ये जेवर आनंद ज्वेलर्स की बिल्डिंग की छत पर पानी टंकी से पुलिस ने बरामद किये। ये जेवर पांच एयरबैग में 14 डिब्बों में छिपा कर रखे गये थे। द

मेन रोड वाक़ेय आनंद ज्वेलर्स से चोरी के 11.75 करोड़ के जेवरात जुम्मा की रात 11.30 बजे बरामद कर लिये गये। ये जेवर आनंद ज्वेलर्स की बिल्डिंग की छत पर पानी टंकी से पुलिस ने बरामद किये। ये जेवर पांच एयरबैग में 14 डिब्बों में छिपा कर रखे गये थे। देर रात एसएसपी साकेत कुमार सिंह ने गहने बरामद कर अपने रिहाईस पर सहाफ़ियों के सामने चोरी केस का इंकशाफ किया। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

एसएसपी ने बताया कि चोरी की बाबत अलग-अलग इत्तिलाअत मिल रही थीं। पुलिस हर इत्तिला पर का बारीकी से छानबीन कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस को पुख्ता इत्तिला मिली कि चोर चोरी के जेवरात के बंटवारे को लेकर आपस में लड़ गये हैं और बहुत सारे गहने ज़ाये हादसा के आसपास ही पानी टंकी में छिपा कर रखे गये हैं। रात में ही छानबीन की गयी। आनंद ज्वेलर्स की बिल्डिंग की छत पर जांच करने पर पानी टंकी से चोरी के गहने मिले। एसएसपी ने बताया कि चोरी के गहने मिलने के बाद दुकान के एख्तियार सुशील गुप्ता बार-बार बेहोश हो जा रहे थे।

घरेलू तनाज़ा मुमकिन

एसएसपी ने बताया कि इस चोरी के पीछे घरेलू तनाज़ा भी हो सकता है। खानदान में पुराने तनाज़ा हैं। इस पहलू की भी तहक़ीक़ात हो रही है। गैंग का खुलासा जल्द करेंगे।

गौरतलब है कि मेन रोड में होटल हिंदुस्तान (माखिजा टॉवर) के सामने वाक़ेय आनंद ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड से चोरों ने दुर्गा पूजा की छुट्टी के दौरान 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के दरमियान तकरीबन 12.25 करोड़ के हीरे, सोना और चांदी के जेवरात की चोरी की थी। 15 अक्टूबर मंगल सुबह करीब 10.30 बजे दुकान खुलने के बाद वाकिया की जानकारी मिल पायी। इसे झारखंड-बिहार की सबसे बड़ी चोरी माना जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT