Saturday , August 19 2017
Home / Entertainment / आमिर खान की फिल्म “दंगल” होगी कितनी ख़ास, जिसके ट्रेलर ने ही रच दिया इतिहास

आमिर खान की फिल्म “दंगल” होगी कितनी ख़ास, जिसके ट्रेलर ने ही रच दिया इतिहास

मुंबई: ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के टाइटल से दुनियाभर में मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘दंगल’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। 6 दिन पहले रिलीज़ हुए इस ट्रेलर ने यूट्यूब पर 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर बनकर इतिहास रच दिया है।

दर्शकों को आमिर खान की इस फिल्म का ट्रेलर इतना पसंद आ रहा है कि सिर्फ 6 दिन में यह ट्रेलर यूट्यूब पर 24 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। चलिए आपको फिल्म से जुडी कुछ बातों की जानकारी देते हैं।

‘दंगल’ एक बायोपिक है जो हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट की जीवनकथा पर आधारित है। आमिर खान फिल्म में महावीर सिंह का किरदार निभा रहे हैं जिसे एक बेटे की चाहत होती है ताकि कुश्ती में गोल्ड मैडल जीतकर अपने पिता और देश का नाम रोशन कर सके।

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है और एक के बाद एक बाद महावीर के घर चार बेटियों का जन्म होता है। कैसे बाप अपनी बेटियों के हुनर की परख कर उन्हें लड़ने के लिए तैयार करता है और कैसे बेटियां अपने बाप का सर गर्व से ऊँचा करती हैं और देश के लिए गोल्ड मैडल लाती हैं। इसी पर घूमती हैं ये सारी कहानी।

पहलवान पिता के रूप आमिर खान बेहतर लग रहे हैं। ठेठ हरियाणवी बोली में आमिर के संवादों ने दर्शकों में उनकी ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ की छवि को और मजबूत कर दिया है। दर्शकों को अब 23 दिसंबर का इंतजार है, जब फिल्म रिलीज होगी।

TOPPOPULARRECENT