Wednesday , September 20 2017
Home / Delhi News / 18 महीने में 10 विदेश यात्राएं कर चुके हैं केजरीवाल के मंत्री, खर्च 30 लाख से ऊपर: RTI

18 महीने में 10 विदेश यात्राएं कर चुके हैं केजरीवाल के मंत्री, खर्च 30 लाख से ऊपर: RTI

 

दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्रियों पर आरोप लगाया गया है कि जब शहर डेंगू और चिकनगुनिया की चपेट में था तब आम आदमी पार्टी के मंत्री विदेशी यात्राओं पर ‘फिजूलखर्ची’ में जनता का पैसा बर्बाद कर रहे थे ।

पार्टी को प्राप्त एक आरटीआई के जवाब का हवाला देते हुए दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रियों ने पिछले 18 महीनों में 10 विदेशी यात्राएं की हैं जिनमें सबसे ज्यादा यात्राएं मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हैं।

“सिसोदिया ने पिछले 18 महीनों में छह बार विदेश यात्रा की है और उनकी सिर्फ तीन विदेश यात्राओं का खर्च 30,73,450 रुपये है यानि लगभग 10 लाख रुपये प्रति यात्रा । एथेंस और फिनलैंड की यात्रा के खर्च की अभी जानकारी नहीं दी गयी है, और साओ पाउलो की यात्रा का केवल आंशिक खर्च ही बताया गया है, ” उन्होंने कहा।

“स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक साल में तीन विदेशी यात्रा की है, जिनका खर्च 18 लाख रुपये है यानि 6 लाख रूपये प्रति यात्रा,” आरटीआई के हवाले से शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बताया।

उन्होंने कहा कि, “जब दिल्ली की जनता डेंगू और चिकनगुनिया के प्रकोप से जूझ रही थी, तब न केवल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री, बल्कि आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री भी दिल्ली की जनता की मदद के बजाये दिल्ली से बाहर घूम रहे थे।”

उन्होंने आगे बताया की कांग्रेस पार्टी ने “वसूली दिवस” हस्ताक्षर अभियान को 28 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है | इस अभियान का उद्देश्य आम आदमी पार्टी से इसके द्वारा विज्ञापनों पर खर्च गए दिल्ली के करदाताओं के पैसे की वसूली करना है |

 

 

 

 

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT