Saturday , October 21 2017
Home / Hyderabad News / आम चुनाव से ऐन पहले रियासत की तक़सीम पर फ़ैसला

आम चुनाव से ऐन पहले रियासत की तक़सीम पर फ़ैसला

रियास्ती वज़ीर छोटी आबपाशी मिस्टर टी जी वेंकटेश ने कहा के रियासत की तक़सीम का फ़ैसला कांग्रेस हाईकमान 2014 के आम चुनाव से 6 माह पहले करेगी अगर कोई फ़ैसला किया गया तो रियासत (हुकूमत)नए मसाइल से दो-चार होजाएगी । इस लिए तब तक मसला को टालते रह

रियास्ती वज़ीर छोटी आबपाशी मिस्टर टी जी वेंकटेश ने कहा के रियासत की तक़सीम का फ़ैसला कांग्रेस हाईकमान 2014 के आम चुनाव से 6 माह पहले करेगी अगर कोई फ़ैसला किया गया तो रियासत (हुकूमत)नए मसाइल से दो-चार होजाएगी । इस लिए तब तक मसला को टालते रहेगी । सरबराह टी आर ऐस मिस्टर के चन्द्र शेखर राव‌ अपने आप को कांग्रेस के हवाले करचुके हैं ।

आज मीडीया से बातचीत करते हुए मिस्टर टी जी वेंकटेश ने कहा के वो रियासत की तक़सीम के ख़िलाफ़ है । मुत्तहदा ( मिला हुवा )आंध्र प्रदेश में ही रियासत(हुकूमत) के तीनों इलाक़ों की तरक़्क़ी मुम्किन है । तेलंगाना से ज़्यादा राइलसीमा पसमांदगी का शिकार है हम इबतदा(शुरु)से रियासत(हुकूमत) को मुत्तहिद( मिला हुवा) रखने पर ज़ोर दे रहे हैं अगर अलहदा तेलंगाना रियासत (हुकूमत) तशकील(अलग) दिया गया तो सब से ज़्यादा इलाक़ा राइलसीमा को नुक़्सान पहुंचेगा ।

हम दिल्ली पहुंच कर पार्टी सदर मिसिज़ सोनीया गांधी के अलावा कांग्रेस कोर कमेटी के अरकान(लेग) से मुलाक़ात करेंगे रियासत(हुकूमत) को मुत्तहिद (मिला हुवा)रखने की नुमाइंदगी करेंगे अगर रियासत(हुकूमत) को तक़सीम किया जा रहे तो इलाक़ा राइलसीमा केलिए ख़ुसूसी पिया केज देने का मुतालेबा करेंगे ।

जहां तक उन की इत्तिलाआत हैं कांग्रेस पार्टी हाईकमान और मर्कज़ी हुकूमत रियासत की तक़सीम का कोई जायज़ा नहीं ले रही है । आम चुनाव से छः माह पहले रियासत(हुकूमत) को मुत्तहिद( मिला हुवा) रखने या तक़सीम करने का कोई फ़ैसला किया जाएगा अगर अब अलहदा तेलंगाना रियासत (हुकूमत)तशकील(अलग) देने का फ़ैसला किया गया तो सीमा आंध्र में गड़बड़ होगी ।

अगर रियासत (हुकूमत)को मुत्तहिद ( मिला हुवा) करने का फ़ैसला किया जाता है तो इलाक़ा तेलंगाना में गड़बड़ होगी । लिहाज़ा मर्कज़ी हुकूमत और कांग्रेस पार्टी हाईकमान फ़िलवक़्त(अभी) कोई भी जोखिम क़बूल करने केलिए तैय्यार नहीं है

मसला को 2013 तक टालता जाएगा । उन्हों ने चीवड़ला पुरानाता पराजकट को क़ौमी पराजकट का मौक़िफ़ देने केलिए मर्कज़ी हुकूमत से नुमाइंदगी करने का फ़ैसला किया है ।

TOPPOPULARRECENT