Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / आरएसएस ,बीजेपी और एबीवीपी के क़यामत के दिन दूर नहीं: जामिया डेमोक्रेटिक फोरम

आरएसएस ,बीजेपी और एबीवीपी के क़यामत के दिन दूर नहीं: जामिया डेमोक्रेटिक फोरम

दिल्ली: देश में चल रही मजहबी लड़ाई और भारत माता की जबरदस्ती जय बुलवाने की कोशिशों के चलते देश में हालात बिगड़ते ही चले जा रहे हैं। देश में ऐसा माहौल पैदा करने वाली आरएसएस-बीजेपी-एबीवीपी की चालों को समझ चुके लोग जहाँ आने वाली वोटों में बीजेपी को करारी हार देने का मन बना चुकी है वहीँ देश के लोग भी अब अलग अलग मोर्चे बना कर सरकार के बारे में अपनी सोच सांझी करने में जुट गए हैं।

ऐसी ही कोशिशों को बड़े स्तर पर लाने की जिम्मेवारी उठा लोगों को जागरूक करने का काम के रही है जामिआ डेमोक्रेटिक फोरम। दिल्ली की इस संस्था का काम है देश के लोगों के साथ हो रही नाइंसाफी के खिलाफ आवाज़ उठा कर उन्हें इन्साफ दिलाना। अपनी इसी कोशिश के चलते फोरम ने बीते कल “लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ” का नारा देते हुए एक प्रोग्राम का आयोजन किया जिसका मकसद देश में इंस्टीटुशनल मर्डर का शिकार हुए रोहित वेमुला और डेल्टा मेघवाल को इन्साफ दिलाने की ज़ोरदार मांग की। इसके इलावा फोरम ने देश में रोहित वेमुला एक्ट को पास कर लागू करने की मांग की ताकि देश में हो रही ऐसी घटनाओं पर नकेल डाली जा सके।

फोरम की इस मीटिंग में उमर खालिद( जेएनयू स्टूडेंट यूनियन लीडर), रामा नागा(जेएनयू एसयू सेक्रेटरी) समेत और युवा नेता भी शामिल हुए।

मीटिंग के दौरान भाषण देते हुए फोरम नेताओं ने कहा कि लोग बीजेपी आरएसएस और एबीवीपी की चालों को अच्छे से समझ चुकी है। लोगों को मजहब के नाम पर बाँट कर उनको निशान बनना इनका काम रहा है लेकिन अब ऐसा ज्यादा वक़्त तक नहीं होने वाला आरएसएस, बीजेपी और एबीवीपी के खात्मे के दिन दूर नहीं। जल्द ही इन चूहों को लोग इनकी औकात दिखा देंगे।

TOPPOPULARRECENT