Wednesday , June 28 2017
Home / Sports / आर. अश्विन कप्तान कोहली को पीछे छोड़ बने आईसीसी क्रिक्रेटर ऑफ द ईयर

आर. अश्विन कप्तान कोहली को पीछे छोड़ बने आईसीसी क्रिक्रेटर ऑफ द ईयर

नई दिल्ली: आईसीसी ने भरतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को वर्ष 2016 का ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना है. रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं. बता दें कि वह आईसीसी की ऑलराउंडरर्स रैकिंग में भी टॉप पर हैं. इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड भी हासिल किया है. साथ ही अश्विन के जोड़ीदार रवींद्र जडेजा भी गेंदबाजों के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को 2016 आईसीसी अवॉर्ड की घोषणा की जिसमे भारत के रविचंद्रन अश्विन को ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी दी. अश्विन को यह अवॉर्ड 14 सितंबर 2015 से लेकर 20 सितंबर 2016 के 12 महीनों की परफॉर्मेंस के आधार पर दिया गया है.

इस अवधि में अश्विन ने 8 टेस्ट मैच खेले और 15.39 के औसत से 48 विकेट लिए. वहीं, वनडे में उन्होंने 3 मैचों में 47.66 के औसत से 3 विकेट लिए. इसके अलावा, टी-20 फॉर्मेट में अश्विन ने 18 मैच खेले और 6.42 के औसत से 25 विकेट लिए.

वहीं भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर लगातार 18 मैच जीतने के बावजूद भी विराट कोहली को वर्ष 2016 की आईसीसी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल सकी. लेकिन उन्हें ऑल स्टार वनडे टीम का कप्तान चुना गया है जिसमें रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे सितारे भी शामिल है.

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कोहली को आईसीसी वर्ष 2016 की वनडे टीम के 12 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया है. जिसमें दक्षिण अफ्रीका के चार और ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर हैं जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का एक एक क्रिकेटर है.

आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम : एलेस्टेयर कुक (कप्तान), डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, जो रूट, एडम वोजेस, जानी बेयरस्टा, बेन स्टोक्स, आर अश्विन, रंगाना हेराथ, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, स्टीव स्मिथ.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT