Sunday , June 25 2017
Home / Sports / इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को नहीं मिला भोजन का भत्ता

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को नहीं मिला भोजन का भत्ता

दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को पैसों की तंगी से जूझना पड़ रहा है. अंडर-19 टीम को अपने दैनिक भत्ते के लिये इंतजार करना पड़ रहा है, टीम के क्रिकेटर्स, स्टाफ और कोच राहुल द्रविड को अभी तक दैनिक भत्ता नहीं मिल पा रहा है. पैसे ना मिलने के कारण पूरी टीम को लगभग 15 दिन अपने दैनिक भत्ते के बिना ही गुजारा करना पड़ा. टीम के खिलाड़ियों को 6800 रुपये का दैनिक भत्ता मिलता है. टीम होटल में तो ठहरी है लेकिन उसे डिनर का बंदोबस्त बोर्ड के पैसों की बजाय अपने पैसों से ही करना पड़ा.

अंडर-19 टीम के सदस्य ने कहा कि ‘वह किसी तरह काम चला रहे हैं. मैच वाले दिन एक समय का खाना मेजबान की ओर से होता है तो नाश्ता होटल में होता है. बस डिनर के दौरान ही परेशानी आती है. खिलाड़ी ने कहा कि हम जिस होटल में ठहरे हैं वहां पर एक सैंडविच भी 1500 रुपये का आता है.’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि सभी भुगतान की अनुमति सचिव ही देते थे, उनके हटने के बाद से ही चैक पर साइन करने वाला कोई नहीं है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2 जनवरी को बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर एवं सचिव अजय शिर्के की भी छुट्टी कर दी थी. जिसके बाद अभी किसी व्यक्ति के पास फंड जारी करने का अधिकार नहीं है और पैसे नहीं मिल पा रहे हैं. हालांकि सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स ने बीसीसीआई के CEO राहुल जौहरी को दैनिक भत्तों के भुगतान की अनुमति दी हुई है. लेकिन यह सुविधा अंडर-19 टीम के लिये नहीं है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT