Tuesday , October 17 2017
Home / India / इंटरनेट पर दिल्ली गैंगरेप मुतास्सिरा की फर्जी तस्वीर

इंटरनेट पर दिल्ली गैंगरेप मुतास्सिरा की फर्जी तस्वीर

तिरुवनंतपुरम, 04 जनवरी: (एजेंसी) फेसबुक समेत तमाम सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर दिल्ली गैंगरेप की मुतास्सिरा के नाम से पोस्ट की जा रही तस्वीर असल में केरल की एक इंजीनियरिंग तालिबा की है। केरल पुलिस के साइबर विंग ने इस मामले की जांच शु

तिरुवनंतपुरम, 04 जनवरी: (एजेंसी) फेसबुक समेत तमाम सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर दिल्ली गैंगरेप की मुतास्सिरा के नाम से पोस्ट की जा रही तस्वीर असल में केरल की एक इंजीनियरिंग तालिबा की है। केरल पुलिस के साइबर विंग ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह मालूमात हासिल करने में जुट गई है कि आखिर कैसे केरल की लड़की की फोटो को दिल्ली गैंगरेप मुतास्सिरा के तौर पर इंटरनेट पर शाय किया गया।

इस वाकिया से गमग़ीन 21 साला तालिबा के वालिद ने इस पूरे वाकिया पर अफशोस जताते हुए कहा कि इससे उनकी बेटी को काफी ठेस पहुंची हुई है। मीडिया में मुतास्सिरा का जो नाम चलाया जा रहा है, केरल की इस तालिबा का नाम भी वही है। शायद इसी वजह से उसकी फोटो को गलती से अपलोड कर दिया गया।

पुलिस को शक है कि जिसने भी इस फोटो का अपलोड किया है, वह गलती से शिकायत करने वाली लड़की के प्रोफाइल तक पहुंच गया। जहां से उसने फोटो कॉपी कर इंटरनेट पर शेयर कर डाली। हालांकि पुलिस ने इससे भी इन्कार नहीं किया गया है कि यह हरकत किसी ने जानबूझकर लड़की को बदनाम करने के लिए की है।

साइबर सेल जराए का कहना है कि इस ताल्लुक में आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिसने भी यह फोटो सबसे पहले पोस्ट की है, उसके एकाउंट तक पहुंचने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट के आफीसरों की मदद ली जा रही है।

TOPPOPULARRECENT