Monday , October 23 2017
Home / Jharkhand News / इंडस्ट्रियल एरिया को बना दिया बस पड़ाव

इंडस्ट्रियल एरिया को बना दिया बस पड़ाव

रांची : कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में कई इंडस्ट्रियल अदार है़ं इस वजह से रोज़ाना यहां ट्रेलर व बड़े ट्रकों का आना- जाना लगा रहता है़ इससे इंडस्ट्रियल एरिया में पहले से ही जाम की सूरते हाल बनी रहती है, लेकिन यहां की हालत तब और संगीन हो जाती है, जब इस इलाके में सड़कों पर कुछ बसें खड़ी कर दी जाती हैं। ये तमाम बसें चंचल बस के नाम से चलती हैं।

इंडस्ट्रियल एरिया को एक तरह से इन बसों का पड़ाव बना दिया गया है। ऐसी सूरते हाल में लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गयी है। बसों और ट्रकों के लगे रहने की वजह से दो पहिया व चार पहिया गाडी एक साथ नहीं निकल पाते़ इस वजह से जाम की सूरते हाल बनी रहती है। बड़े गाड़ियों के खड़े कर दिये जाने की वजह से हमेशा हादसा की इमकान बनी रहती है़

कांटाटोली से होते हुए रिम्स जाने के लिए बाइपास सड़क है। नामकुम, बुंडू, तमाड़, डोरंडा व जगन्नाथपुर इलाके के मरीजों को एंबुलेंस से इस रास्ते से ही रिम्स ले जाया जाता है। आये दिन जाम की वजह से मरीजाें की जान आफत में पड़ जाती है़। मालूम हो कि मेन रोड में जाम को देखते हुए एंबुलेंस वाले इस सड़क से गुजराना ज्यादा मुनासिब समझते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें भी यहां बसों के खड़े रहने की वजह से फंसना पड़ता है।

साधु मैदान के आगे शिव मंदिर से दाहिनी ओर रिम्स जाने का रास्ता है़। बाइपास रोड होने की वजह से कई दो पहिया गाडी के साथ चार पहिया गाडी ड्राइवर भी इस सड़क का इस्तेमाल करते है़ं। दिन के नौ से 11 बजे तक व शाम चार से छह बजे तक यहां रोजाना जाम की सूरते हाल बनी रहती है़। साधु मैदान के पास बाउंड्री के किनारे मिनी ट्रक व कार पार्किंग के कारण यहां जाम की हालत रहती है। ट्रैफिक एसपी मनोज रतन चोथे ने कुछ दिन पहले यहां ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की बात कही थी, लेकिन अब तक पुलिस की तैनाती नहीं हो पायी।

 

TOPPOPULARRECENT