Wednesday , September 27 2017
Home / International / इंडोनेशिया में शक्तिशाली भूकंप, अब तब 25 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में शक्तिशाली भूकंप, अब तब 25 लोगों की मौत

आचे: इंडोनेशिया में बुधवार को भूकंप के चलते कम-से-कम 25 लोगों की मौत हो गई । जिऑलकल सर्वे के मुताबिक, छोटे से कस्बे रेउलेउएट के उत्तर में 6.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। सुमात्रा द्वीप के आचे प्रांत में अभी भी दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है।

भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित हुए पीडी जया के उप-जिला प्रमुख सैद मुलयादी ने बताया कि अस्पताल से मिले आंकड़ों के मुताबिक अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं। मुलयादी ने बताया कि मरने वालों में 7 बच्चे हैं। बड़ी तादाद में घायल लोग स्थानीय अस्पताल पहुंच रहे हैं। कई मस्जिदों, मकानों और दुकानों को भारी निकसान पहुंचा है।

स्थानीय निवासी हस्बी जया ने बताया कि जब भूकंप आया, तब उनका परिवार सो रहा था। सभी तुरंत घर से बाहर भागे। मकान ढह गया। छत से लेकर फर्श तक सब कुछ ढह गया और नष्ट हो गया। उनके सभी पड़ोसियों के घर भी पूरी तरह तबाह हो गए हैं।

स्थानीय आपदा प्रबंधन ने सामाचार एजेंसी भाषा को बताया है कि ध्वस्त इमारतों के नीचे फंसे लोगों को बचाने का प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय एजेंसी के प्रमुख पुतेह मनफ ने बताया है कि कुछ लोग अब भी दुकानों और मकानों में फंसे हुए हैं और हम हाथों के साथ-साथ भारी मशीनों की मदद से उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT