Tuesday , September 19 2017
Home / Bihar News / इंतिख़बी तैयारियों के दरमियान बड़ी मिक़दार में पैसे और शराब ज़ब्त मुहिम तेज़

इंतिख़बी तैयारियों के दरमियान बड़ी मिक़दार में पैसे और शराब ज़ब्त मुहिम तेज़

पटना : दिल्ली की जेट एयरवेज-730 से पटना एयरपोर्ट पहुंचे एन श्रीधर के बैग से एयरपोर्ट सेक्युर्टी ऑथोरिटी ने 30 लाख रुपये कैश बरामद किया। इतवार की दोपहर पैसा उस वक़्त बरामद किया गया, जब वह फ्लाइट से उतरने के बाद बाहर निकलने के लिए बैग चेक करा रहे थे। पैसा मिलने के बाद पटना पुलिस व इनकम टैक्स के ओहदेदारों को बुलाया गया। उसे एयरपोर्ट के अंदर ही रखा गया और दोपहर से ही पूछताछ की गयी, जो देर शाम तक चली। पुलिस ने पैसे जब्त कर लिये और उन्हें हिरासत में रखा गया है। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि एन श्रीधर सड़क तामीर कंपनी के मुलाज़िम हैं। पैसा तामीर कंपनी का बताया जा रहा है। पुलिस कंपनी के ऑनर से बात कर रही है। पुलिस का कहना है कि इनकम टैक्स के ओहदेदार जो रिपाेर्ट देंगे, उसके बुनियाद पर कार्रवाई की जायेगी।

गाड़ी चेंकिग में 95 हजार बरामद : मसौढ़ी़ पुनपुन पुलिस ने इतवार को पोठही सूर्य मंदिर के पास गाड़ी चेंकिग मुहिम चलाया। इस दौरान एक गाड़ी से पुलिस ने 95 हजार रुपये बरामद किये़ हालांकि, तहक़ीक़ात के बाद पैसा एक कंपनी के मुलाज़िम का निकला, जो तसीली कर वापस पटना लौट रहा था़ इस सिलसिले में थाना सदर सुभाष कुमार ने बताया कि ये पैसा एक कंपनी के मुलाज़िम की थी, जिसे बाद में लौटा दिया गया़

राजधानी में 90 कार्टून शराब व बियर बरामद

इंतिखाबी तैयारियों के दरमियान गाड़ी चेकिंग मुहिम जोरों पर है। पटना पुलिस को इसमें कामयाबी भी मिल रही है। बाइक की डिक्की व चारपहिया गाड़ियों से मोटी रकम व गैर कानूनी शराब की सप्लाई करनेवाले पकड़े जा रहे हैं। इतवार को भी इस कड़ी में सगुना मोड़ से अंग्रेजी शराब व कंकड़बाग से बियर बरामद हुई है। ज़राये के दानापुर पुलिस दोपहर में सगुना मोड़ पर चेकिंग के दौरान टेंपो की तलाशी ली गयी, तो उसमें छोटे-छोटे कार्टन में अंग्रेजी शराब बरामद हुई। इसमें कुल चार ब्रांड की शराब थी। पुलिस ने टेंपो को जब्त कर लिया है। वहीं कंकड़बाग पुलिस ने चेकिंग के दौरान कॉलोनी मोड़ से एक टेंपों में ले जाये जा रही 80 कॉटूर्न बियर को पकड़ा। गाड़ी काे सीज कर लिया गया है। इसके अलावा पालीगंज, मसौढ़ी, मनेर, बाढ़ इलाके में चेकिंग की गयी। इस दौरान एक टेंपो से महुआ की 120 लीटर शराब, महुआ, लहन को मनेर पुलिस ने पकड़ा। एक मुल्ज़िम को गिरफ्तार भी किया गया है।

 

TOPPOPULARRECENT