Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar News / इंतिख़ाब में बांटे जा रहे शराब और पैसे

इंतिख़ाब में बांटे जा रहे शराब और पैसे

पटना : सियासी पार्टियों ने मरकज़ी एलेक्शन कमीशन से इंतिख़ाब को मुतासीर करने के लिए पैसे और शराब बांटे जाने की शिकायत की है। माकपा समेत मुखतलिफ़ पार्टियों का कहना है कि पैसा व शराब से इंतिख़ाब को मुतासीर करने की कोशिश हो रही है। इस पर रोक लगाई जाए।

कबीलेज़िक्र है कि इंतिख़ाब के मद्देनजर 9 सितंबर से लागू ज़ाब्ता एखलाक कानून के बाद से अब तक पूरे रियासत से 17.55 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं। इस दौरान पांच लाख, 48 हजार, 293 लीटर गैर कानूनी शराब भी पकड़ी गई है। शराब के साथ रोज दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हो रही है। इतवार को भी गैर कानूनी शराब के साथ 66 लोग गिरफ्तार किए गए।

सियासी पार्टियों ने एलेक्शन के मद्देनजर त्योहारों के दौरान सामाजिक इत्तिहाद बनाए रखने व सेक्युर्टी के सख्त इंतजाम करने की भी मांग की है। साथ ही रायशुमारी के दौरान सभी बूथों पर मरकज़ी सेक्युर्टी फोर्स की तैनाती यकीन दिहानी करने की दरख्वास्त किया।

इतवार को एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट में चीफ़ एलेक्शन कमीशन डॉ. नसीम जैदी से मंजूरी हासिल सियासी पार्टियों के नुमाइंदों ने मुलाकात की। इस दौरान राजद ने कहा कि अगले 10 दिनों तक मुसलसल त्योहार है। इसमें तमाम तबके के लोग शामिल होंगे।

ऐसे में इंतेजामिया सख्त रवैया अपनाए। वहीं, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, लोजपा ने रायशुमारी के दौरान बूथों पर मरकज़ी फोर्स की तैनाती यकीन दिहानी करने की मांग की। जदयू ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि मरकज़ी फोर्स की तरफ से कई मुकामात पर वोटरों को परेशान किया जा रहा है, इस पर कार्रवाई हो।

वहीं भाजपा ने इंतिख़ाब वाले इलाकों में फ्लैग मार्च ठीक से नहीं होने, जिला इंतेजामिया की तरफ से वजीरे आजम के प्रोग्राम को लेकर मदद नहीं करने की शिकायत की और बूथों के अंदर मरकज़ी फोर्स की तैनाती व नालंदा में स्पेशल ऑब्जर्वर तैनात करने की मांग की।

TOPPOPULARRECENT