Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / इंतिख़ाब से पहले नक्सलियों ने बिछायीं 1000 बारूदी सुरंगें!

इंतिख़ाब से पहले नक्सलियों ने बिछायीं 1000 बारूदी सुरंगें!

गया : गया जिले में 16 अक्तूबर को इंतिख़ाब होगा। इंतिख़ाब कराने के लिए आ रहे सेंट्रल पारा मिलिटरी फोर्स (सीपीएमएफ) व पोलिंग पार्टियों को बारूदी सुरंगों के जरिये निशाना बनाने की नक्सली तंजीम भाकपा-माओवादी ने मंसूबा बनायी है।

खुफिया एजेंसियों ने सरकार व जिला इंतेजामिया काे अलर्ट किया है कि गया जिले के शेरघाटी डिवीजन के नक्सल मुतासीर इमामगंज, बाराचट्टी व गुरुआ एसेम्बली हल्कों की कच्ची सड़कों में नक्सली तंजीम भाकपा-माओवादी की तरफ से बारूदी सुरंगों का जाल बिछाया जा रहा है।

माओवादियों ने करीब 1000 मुकामात पर बारूदी सुरंग बिछा रखी हैं। इनमें पांच-पांच किलो के गैस सिलिंडर व तीन-तीन किलो के पाइप बम शामिल हैं। भाकपा-माओवादी तंजीम के महिरीन की टीम रात के अंधेरे में इन बारूदी सुरंगों को असेंबल करने में जुटी है।

डीएम संजय कुमार अग्रवाल व एसएसपी मनु महाराज ने शेरघाटी डिवीजन हेड क्वार्टर से इमामगंज-डुमरिया तक जानेवाले स्टेट हाइवे-69 को छोड़ कर सभी लिंक रास्तों में (खुसुसि तौर से कच्ची सड़क) सीपीएमएफ को चारपहिया गाड़ियों का इस्तेमाल कम से कम करने की नसीहत दी है।

मुमकिना इलाकों की दी जानकारी : जिले में अब तक 13 कंपनी सीपीएमएफ आ चुके हैं। बुध को सर्किट हाउस में एसएसपी ने बैठक कर सीपीएमएफ के आला अफसरों को जिले के उन इलाकों के बारे में जानकारी दी, जहां माओवादियों की तरफ से बारूदी सुरंग लगाये जाने की इमकान है।

एसएसपी ने नक्शे के जरिये नक्सल मुतासीर इमामगंज, बाराचट्टी, गुरुआ, टिकारी व अतरी एसेम्बली हल्कों में बूथों व माओवादियों के आने-जाने वाले मुमकिना रास्तों के बारे में बताया।

 

TOPPOPULARRECENT