Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / इंदु सरकार फिल्म का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

इंदु सरकार फिल्म का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मुंबई। एक से एक हिट फिल्मे देने वाले मधुर भंडारकर ने फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म ‘इंदु सरकार’ को लेकर स्पॉटलाइट में बने हुए हैं। दरअसल देश में लगे अपातकाल को लेकर मधुर ने ये फिल्म बनाई है इसी को लेकर उन्हें फिल्म की रिलीज को लेकर काफी मुसिबतें का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल मधुर भंडारकर की अगली फिल्म ‘इंदू सरकार’ की प्रेस कॉन्फ्रेंस पुणे में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद रद्द करनी पड़ी है। इसके बाद मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर इस विरोध की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें और उनकी टीम को होटल में बंधक बना लिया है।

भंडारकर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कांग्रेस कार्यकर्ता होटल की लॉबी में घुसे और हंगामा मचाने लगे, मैं और मेरी टीम होटल रूम में बंधकों की तरह फंसी हुई है। इसके बाद हमारा पूरा कार्यक्रम रद्द हो गया है।’ बता दें कि पिछले कई दिनों से ‘इंदू सरकार’ फिल्म विवादों में है।

एक ओर सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के कई संवादों पर कैंची चलाई है जिससे डायरेक्टर मधुर भंडारकर नाराज हैं, दूसरी ओर इमर्जेंसी पर आधारित होने के कारण कांग्रेस पार्टी भी इस फिल्म का विरोध कर रही है।

भंडारकर ने कहा, ‘मेरी फिल्म कोई डॉक्युमेंट्री नहीं है बल्कि इसका 70 पर्सेंट हिस्सा फिक्शन है और इसमें केवल 30 पर्सेंट ही रिऐलिटी दिखाई गई है। रिऐलिटी भी इमर्जेंसी के ऊपर लिखी गई किताबों और डॉक्युमेंट्रीज़ पर आधारित है।

मुझे समझ नहीं आता कि इसके रिलीज़ होने से पहले कांग्रेस पार्टी के लोग इसे देखने की मांग क्यों कर रहे हैं। मेरी फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने दीजिए, थिअटर में आने दीजिए, उसके बाद जाइए और देखिए फिल्म।’

गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी को भेजे पत्र में कहा था कि फिल्म को सेंसर में भेजे जाने से पहले इसे कांग्रेस पार्टी को दिखाया जाए। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 12 कट और दो डिस्कलेमर सुझाए हैं और ‘आरएसएस’ तथा ‘अकाली’ जैसे शब्दों को हटाने को कहा है।

TOPPOPULARRECENT