Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / इक्तिदार मिली तो जमीन और मकान देंगे : मायावती

इक्तिदार मिली तो जमीन और मकान देंगे : मायावती

सनीचर को विधानसभा के नजदीक मैदान में बसपा सरबराह शरीक उत्तर प्रदेश की साबिक़ वजीरे आला मायावती की इंतिखाबी इजलास हुई। खुसुसि तैयारे से रांची पहुंचने के बाद मायावती ने तकरीबन 15 मिनट का तक़रीर दि। उन्होंने कहा कि झारखंड आज भी पसमां

सनीचर को विधानसभा के नजदीक मैदान में बसपा सरबराह शरीक उत्तर प्रदेश की साबिक़ वजीरे आला मायावती की इंतिखाबी इजलास हुई। खुसुसि तैयारे से रांची पहुंचने के बाद मायावती ने तकरीबन 15 मिनट का तक़रीर दि। उन्होंने कहा कि झारखंड आज भी पसमांदा है।

रियासत को खुसुसि रियासत का पैकेज मिलना चाहिए। मायावती ने कहा कि एमपी के गुजिशता सेशन में उन्होंने झारखंड समेत दीगर रियासतों को खुसुसि रियासत का दरजा दिलाने की मांग उठायी थी, लेकिन मर्कज़ी हुकूमत ने झारखंड के साथ फरेब किया। उन्होंने कहा कि रियासत की तशकील होने के बाद से भाजपा, कांग्रेस समेत कई मुक़ामी जमातों ने मिल कर सिर्फ इक्तिदार के लिए हुकूमत की तशकील किया, लेकिन यहां के लोगों को कुछ नहीं मिला।

झारखंड के एमपी भी दिल्ली में अपनी आवाज बुलंद नहीं करा पाते हैं। यही वजह है कि रियासत का पसमाँदगी दूर नहीं हो पा रही है। इंतिखाबी ऐलान खत में लुभावने वादे कर यहां की पार्टियां लोगों को ठगती रही हैं। इंतिख़ाब में ऐसी पार्टियों से अलर्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों ने कांग्रेस, भाजपा और दीगर पार्टियों को दरकिनार कर चार बार बसपा की हुकूमत बनायी। यहां पार्टी ने तमाम मूआशरे के उरूज़ के लिए काम किया है। मायावती ने परेशानी के बावजूद इजलास में पहुंचने वाले कारकुनान के फी इज़हार तशकिर किया। उन्होंने प्रदेश सतह के लीडरों, उम्मीदवारों और कारकुनान को पार्टी का पैगाम आवाम तक पहुंचाने की हिदायत दिया। इंतिखाबी सभा में रियासती सदर एटी दास, लाख खाबरी, सेवा राम, सिद्ध गोपाल अहिरवार, लालमणि प्रसाद, रामचंद्र त्यागी समेत कई लोग मौजूद थे।

नहीं दिया भाषण सिर्फ नारेबाजी

इजलास में सिर्फ मायावती का ही तक़रीर हुआ। रियासत सतह के लीडरों और उम्मीदवारों ने तक़रीर नहीं दिया। लोगों के तफरीह के लिए पार्टी के कारकुनान ने भोजपुरी गीत गाया।

भीड़ से ज्यादा पुलिस

मायावती की इंतिखाबी सभा को लेकर इंतेजामिया की तरफ से सेक्युर्टी के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। स्टेज की बैरिकेडिंग की गयी थी। बिना इजाजत के लोगों के डी एरिया के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। यहां पर मेटल डिटेक्टर गेट भी लगाये गये थे। सभा में भीड़ से ज्यादा पुलिस अहलकार ही नजर आ रहे थे। इंतेजामिया की तरफ से सेक्यूरिटी को लेकर सुबह आठ बजे से ही खातून और पुलिस फोर्स तैनात किये गये थे।

TOPPOPULARRECENT