Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / इक्तेदार की भूखी बीजेपी बोती है ज़हर: सोनिया गांधी

इक्तेदार की भूखी बीजेपी बोती है ज़हर: सोनिया गांधी

बीजेपी और वज़ीर ए आज़म के ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस सदर सोनिया गांधी ने हफ्ते के रोज़ इल्ज़ाम लगाया कि वे जहर की खेती और दंगे को उकसा कर तक्सीम करने वाली सियासत में मुलव्वस हैं। सोनिया ने शुमाली कर्नाट

बीजेपी और वज़ीर ए आज़म के ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस सदर सोनिया गांधी ने हफ्ते के रोज़ इल्ज़ाम लगाया कि वे जहर की खेती और दंगे को उकसा कर तक्सीम करने वाली सियासत में मुलव्वस हैं। सोनिया ने शुमाली कर्नाटक में एक रैली से खिताब करते हुए कहा कि, यह इलाका सूफी संतों की मैदान ए अमल (कर्मभूमि) और मुल्क की मिलीजुले शकाफत ( कल्चर) की अलामत ( सिंबल) रहा है।

मेरा पूरा यकीन है कि आप ऐसे लोगों को मंजूर नहीं करेंगे जो जहर का बीज बोते हैं, जो सेक्युलर की साख में भरोसा नहीं करते और जो कामयाबी पाने के लिए दंगे भडकाने की सियासत करते हैं। उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि बीजेपी और मुख्तलिफ अपोजिशन पार्टियों का एक ही मकसद है और वे कुर्सी हासिल करना चाहते हैं। यह जरूरी है कि किसी तरह इक्तेदार (सत्ता) हासिल करने के लिए अपोजिशन पार्टियों के मंसूबों से लोग होशियार रहें। मोदी का बिलावास्ता तौर पर ज़िक्र करते हुए गांधी ने कहा, जो लोग अपनी तारीफ खुद ही कर रहे हैं, मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या वे मुल्क का भला करेंगे। नहीं, बिल्कुल नहीं। उनका मकसद सिर्फ सत्ता हासिल करना और इसके लिए वे हर तरह की साजिश का सहारा लेंगे। आपको ऐसे लोगों से होशियार रहना और उनके इरादों को समझना होगा।

सोनिया गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस इक्तेदार (सत्ता) के लिए भूखी नहीं रहती बल्कि उसका फिक्र मुल्क और उसके लोगों को लेकर है। उन्होंने कहा, हम गरीबी हटाने और गरीबों को इज़्ज़त दिलाने के लिए भी फिक्रमंद हैं। हम भाईचारा को बढाने ओर समाज में अमन के लिए फिक्रमंद हैं। इसलिए हम तरक्की को रफ्तार देने के हालत में हैं। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस करप्शन से मुकाबला कर रही है और इसके लिए पार्टी ने Right to Information Act और लोकपाल कानून लाया है। लेकिन बीजेपी समेत अपोजिशन पार्टियां खोखले वायदे करती हैं और गलत इल्ज़ाम लगाती हैं।

गांधी ने कर्नाटक का जिक्र करते हुए कहा कि रियासत में बीजेपी के खराब इक्तेदार के दौरान मनरेगा जैसी मरकज़ी स्कीम लोगों तक नहीं पहुंची। लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार इन स्कीमात को लागू करने में कामयाब रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए अपोजिशन पार्टियों के करप्शन के बारे में बोलने की जरूरत नहीं है क्योंकि लोग इसे महसूस कर चुके हैं खासकर बीजेपी के इक्तेदार में। बीजेपी बोली…बीजेपी ने गांधी के बयान पर तीखे रद्दे अमल ज़ाहिर कियें और पार्टी तरजुमान राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि कांग्रेस का 2014 में वही हश्र होगा जो 2007 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी मौत का सौदागर के मुताल्लिक तब्सिरे के बाद हुआ था।

;

TOPPOPULARRECENT