Sunday , August 20 2017
Home / Crime / इजरायली अदालत ने 15 साला फिलीस्तीनी बच्चे “मुआविया अलक़म” को किया 6.5 साल कैद

इजरायली अदालत ने 15 साला फिलीस्तीनी बच्चे “मुआविया अलक़म” को किया 6.5 साल कैद

मकबूज़ा बैत अल मुक़द्दस: इसराइल की एक सैन्य अदालत ने गिरफ्तार कर 15 वर्षीय फिलीस्तीनी बच्चे मुआविया अलक़म को साढ़े 6 साल कैद और 28 हजार शेकेल जुर्माने की सजा का आदेश दिया है। अलक़म  की सजा शुरू 17 जुलाई से होगा.

मरकज़ इत्तेलात फिलिस्तीन के अनुसार पिछले दिन मन्दिर में इसराइल की एक सैन्य अदालत ने पंद्रह वर्षीय मुआविया अलक़म के मामले की सुनवाई की। इस अवसर पर छोटे आरोपी को भी पेश किया गया मगर उसे अपने बचाव में कोई बात करने की अनुमति नहीं दी गई। अदालत में पेश होने वाले सरकारी वकील ने मुआविया अलक़म को साढ़े छह साल कैद और अट्ठाईस हज़ार शेकेल जुर्माना की सजा की सिफारिश की।

अदालत ने अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर फिलीस्तीनी बच्चे को कैद और जुर्माने की सजा सुनाई. खयाल रहे कि मुआविया अलक़म को इजरायली सेना ने 10 नवंबर 2015 को बैत अल मुकद्दस  में हिरासत में लिया था। गिरफ्तारी से पहले इजरायली पुलिस ने मुआविया और उसके चचेरे पर गोलियां मारीं, जिससे मुआविया घायल हो गया और उसका दूसरा प्रिय शहीद हो गया था। मुआविया को तीन गोलियां लगी थीं और उसे गंभीर रूप से घायल हालत में जेल स्थानांतरित कर दिया गया था।

उन पर आरोप आयद किया गया कि उन्होंने बैत अल मुक़द्दस में स्थानीय ट्रेन सेवा के एक सुरक्षा अधिकारी पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया था. मुआविया के रिश्तेदार अब्दुल्ला अलक़म ने मीडिया को बताया कि मुआविया इस समय मज्द जेल में कैद है। उन्होंने इजरायल अदालत द्वारा सुनाई जाने वाली सजा को क्रूर और अन्यायपूर्ण करार दिया।

TOPPOPULARRECENT