Saturday , May 27 2017
Home / World / इटली के होटल में बर्फीले चट्टान गिरने से 30 लोगों के मरने की आशंका

इटली के होटल में बर्फीले चट्टान गिरने से 30 लोगों के मरने की आशंका

रोम: इटली में अब्रूत्ज़ो क्षेत्र के ग्रैन सेसो पहाड़ पर स्थित रिगोपियानो होटल के हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद से 30 लोग लापता हैं. समझा जाता है कि बुधवार को आए भूकंप की वजह से मध्य इटली में यह हिमस्खन हुआ है. रात भर बचाव कार्य चलता रहा. दो लोगों को जीवित निकाल लिया गया है, पर लगता है कि अधिकतर लोग बर्फ़ के नीचे दबे हुए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि होटल में “कई लोग मारे गए” हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार, बुधवार को इस पहाड़ी इलाक़े में एक के बाद एक चार बार भूकंप आए और इसके बाद भी भूकंप के झटके कई बार महसूस किए गए. होटल की छत धंस गई और फ़ैरिनडोला के बाशिंदों ने आपात सेवा को भूकंप की जानकारी दी.
राहत कार्य में लगे लोगों का कहना है कि जिस समय हिमस्खलन हुआ, उस समय कम से कम 20 सैलानी और सात कर्मचारी होटल में मौजूद थे. सैलानियों में बच्चे भी थे.
बर्फ़ में दबे लोगों को कई बार आवाज़ें लगाई गईं, पर किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. पहाड़ की बचाव टीम के प्रमुख एन्टोनियो क्रोसेटा ने कहा, “कई लोग मारे गए हैं.”
मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मरने वालों में कई बच्चे शामिल हैं. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाज़ी होगी.
बर्फ़ की आंधी की वजह से होटल तक पंहुचने का रास्ता बंद हो गया और वहां पंहुचना निहायत ही मुश्किल है. बचाव कार्य में लगे लोगों को दिक़्क़तें हो रही हैं. टूटे हुए मकान के बाहर दो लोग जीवित पाए गए. उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
नागरिक सुरक्षा एजेंसी का कहना है कि उसके लोग बचाव गाड़ियों को होटल तक ले जाने की कोशिश में लगे हुए हैं. वहां से कुछ किलोमीटर दूरी पर ही एक एंबुलेंस है, पर वह अब तक होटल तक पंहुच नहीं सका है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT