Saturday , August 19 2017
Home / India / इत्तेहाद को झटका, बिहार में अलग से इलेक्शन लड़ेगी सपा

इत्तेहाद को झटका, बिहार में अलग से इलेक्शन लड़ेगी सपा

लखनऊ: सितंबर-अक्टूबर में इम्कानिया तौर पर होने वाले विधानसभा इंतेखाबात के पहले सीट शेयरिंग के मुद्दे पर नाराज सपा ने जुमेरात के रोज़ महागंठबंधन को तगड़ा झटका दिया है. बिहार में पांच सीटें दिये जाने को लेकर नाराज सपा सरबराह मुलायम सिंह यादव ने इस मुद्दे पर आज लखनऊ में बैठक बुलायी थी. इस बैठक में मुलायम सिंह समेत पार्टी के दिगर बड़े लीडर मौजूद हुए.

पार्टी के पार्लिमानी बोर्ड की बैठक के बाद सपा जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल यादव ने कहा कि बिहार में सपा महागंठबंधन से अलग इलेक्शन लड़ेगी.

गौर हो कि गुजश्ता दिनों बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं कांग्रेस ने सीनीयर लीडर की मौजूदगी में महागंठबंधन की ओर से सीटों के बंटवारें का ऐलान किया था. इसके बाद मचे सियासी बवाल के बाद लालू प्रसाद ने एनसीपी को दी गयी तीन सीटों के साथ ही अपनी पार्टी के हिस्से में मिली सीटों में से दो सीटें सपा को देने का एलान करते हुए कहा कि सपा कुल पांच सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी.

इससे पहले महागंठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर करते हुए एनसीपी ने पहले ही नीतीश-लालू से अपना फासला बना ली है. इसके साथ ही इस मुद्दे पर नाराज सपा ने बिहार में अलग से इलेक्शन लड़ने का ऐलान करते हुए महागंठबंधन को बड़ा झटका दिया है.

महागंठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी को सीट बंटवारे के तहत सिर्फ 5 सीटें मिली हैं. पार्टी का पार्लिमानी बोर्ड इस बात पर फैसला लेते हुए कहा कि वह अकेले इलेक्शन लड़ेगी.

काबिल ए ज़िक्र है कि गुजश्ता इतवार के रोज़ महागंठबंधन की ओर से पटना के गांधी मैदान में मुनाकिद स्वाभिमान रैली में मुलायम सिंह के शामिल नहीं होने के बाद से इस बाद की चर्चा जोर पकड़ने लगी थी कि महागंठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

हालांकि लालू प्रसाद की कोशिशों के बाद सपा चीफ के भाई एवं पार्टी के सीनीयर लीडर शिवपाल यादव इस रैली में पहुंचे थे और नीतीश-लालू-सोनिया के साथ आवामी इजलास से खिताब भी किया था.

TOPPOPULARRECENT