Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / इन्हिदामी कार्रवाई में एक शीरख़वार लड़की की मौत पर तनाज़ा

इन्हिदामी कार्रवाई में एक शीरख़वार लड़की की मौत पर तनाज़ा

नई दिल्ली : इन्हिदामी कार्रवाई के दौरान एक 6 माह के शीरख़वार बच्चे की मौत पर बरहम चीफ मिनिस्टर दिल्ली अरविंद केजरीवाल ने आज बताया कि वो इस मसले को वज़ीर रेलवे सुरेश प्रभु से रुजू करेंगे। चीफ मिनिस्टर ने अपने ट्विटर पर बताया कि वज़ीर रेलवे से मुलाक़ात के लिये वक़्त तलब किया गया है।

वाज़िह रहे कि शकूरबस्ती रेलवे कॉलोनी के करीब झुग्गी झोंपड़ियों को रेलवे हुक्काम ने मुनहदिम कर दिया था जिसके दौरान एक शीरख़वार लड़की की मौत वाक़्य हुई। इस वाक़िये पर केजरीवाल हुकूमत और मर्कज़ के दरमियान एक तनाज़ा पैदा होगया। आम आदमी पार्टी हुकूमत ने इन्हिदामी कार्रवाई और शीरख़वार लड़की के मौत की तहकीकात का हुक्म देदिया है ताहम रेलवे हुक्काम ने कहा कि इस वाक़िये का नाजायज़ क़ाबज़ेन को हटा देने से कोई ताल्लुक़ नहीं है।

पुलिस ने बताया कि बादियुन्नज़र में ये पता चला है कि शीरख़वार लड़की पर एक कपड़ों का बंडल गिरने के बाइस दम घुटने से मौत हुई है जब वालदैन अपनी झोंपड़ी का सामान ख़ाली करने में मसरूफ़ थे और इस ख़ुसूस में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। केजरीवाल ने कल अपनी क़ियामगाह पर रेलवे ओहदेदारों से मुलाक़ात की थी लेकिन उनके रवैय्ये से वो ख़ुश नहीं थे।

सरकारी ज़राए ने बताया कि चीफ मिनिस्टर ने रेलवे ओहदेदारों से दरयाफ़त किया कि इन्हिदामी कार्रवाई क्यों शुरू की गई आया कोई हंगामी प्रोजेक्ट शुरू किया जाना था। जिस पर वो तमानियत बख़श जवाब देने से क़ासिर थे। चीफ मिनिस्टर ने बताया कि वो बहुत जल्द वज़ीर रेलवे से मुलाक़ात कर के इस मसले का हल तलाश करेंगे|

TOPPOPULARRECENT