Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / इबोला से ठीक हुई नर्स को ओबामा ने गले लगाया

इबोला से ठीक हुई नर्स को ओबामा ने गले लगाया

अमेरिका में इबोला से मुतास्सिरा एक मरीज की तीमारदारी करते हुए खुद इस बीमारी की गिरफ्त में आई नर्स अब ठीक हो चुकी है और वाशिंगटन वाके अस्पताल ने उसे छुट्टी दे दी है। नर्स नीना फेम डलास में जिस मरीज की देखभाल कर रही थी, उसकी मौत हो चुक

अमेरिका में इबोला से मुतास्सिरा एक मरीज की तीमारदारी करते हुए खुद इस बीमारी की गिरफ्त में आई नर्स अब ठीक हो चुकी है और वाशिंगटन वाके अस्पताल ने उसे छुट्टी दे दी है। नर्स नीना फेम डलास में जिस मरीज की देखभाल कर रही थी, उसकी मौत हो चुकी है।

जुमे के रोज़ व्हाइट हाउस में अमेरीकी सदर बराक ओबामा ने नीना फेम से ओवल ऑफिस में मुलाकात की और उसे गले लगाकर नेक खाहिशात पेश की । जिस अस्पताल में नीना पिछले हफ्ते से शरीक थी, उसके बाहर अमेरिका के Department of Infectious Diseases के चीफ ने भी उसे गले लगाकर मुबारकबादी दी।

उनकी निगरानी में ही नीना फेम का इलाज किया जा रहा था। व्हाइट हाउस के तरजुमान जोश अर्नेस्ट ने कहा कि इस तरह सदर की तरफ से एक इबोला की साबिक मरीज से मिलने से अमेरिका के लोगों में इबोला को लेकर बैठा डर दूर होगा। फेम समेत दो नर्सें डलास में इबोला के मरीज थॉमस एरिक डंकन का इलाज करते हुए इस बीमारी की गिरफ्त में आ गई थीं।

लाइबेरिया से अमेरिका आए डंकन की 8 अक्टूबर को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। दूसरी नर्स का नाम अंबेर विन्सन है, जिसका अटलांटा के एमोरी यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

TOPPOPULARRECENT