Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / इमरान ताहिर को जुनैद जमशेद की तस्वीर वाली शर्ट पर चेतावनी

इमरान ताहिर को जुनैद जमशेद की तस्वीर वाली शर्ट पर चेतावनी

ढाका: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर इमरान ताहिर को मैच के दौरान पाकिस्तान के अग्रणी नात खां और अतीत के लोकप्रिय गायक जुनैद जमशेद की तस्वीर वाली शर्ट पहनने पर नियमित चेतावनी दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी की खबरों के अनुसार इमरान ताहिर ने जोहांसबर्ग में श्रीलंका के खिलाफ टी ट्वेंटी मैच में विकेट लेने की खुशी में जब अपनी क्रिकेट टीम की शर्ट को ऊपर उठाया तो उसके नीचे उन्होंने जुनैद जमशेद की तस्वीर वाली एक और शर्ट पहन रखी थी।

आईसीसी यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से जारी एक बयान में इमरान ताहिर को चेतावनी देते हुए कहा है कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी ट्वेंटी मैच के दौरान निजी संदेश अपनी टीम और आईसीसी की अनुमति के बिना प्रचार की। बयान के अनुसार इमरान ताहिर ने आईसीसी के कपड़े और उपकरण से संबंधित नियमों का उल्लंघन किया।

इन नियमों के तहत खिलाडियों और टीम आफेशल्स को कपड़ों के माध्यम से, बाजू पर बैंड के माध्यम से, और अपने उपकरणों के माध्यम से निजी संदेशों के प्रचार की अनुमति नहीं है जबकि इसके लिए खिलाड़ियों और टीम आफेशल्स को ऐसे किसी कदम के लिए अपने बोर्ड और आईसीसी से पहले अनुमति की आवश्यकता होती है। ‘

बयान में कहा गया है कि पहले अनुमति के आवेदन को खारिज भी किया जा सकता है अगर संदेश राजनीति, धर्म और अंतर जातीय गतिविधियों से संबंधित हों। ‘

आईसीसी के अनुसार इमरान ताहिर ने नियमों के उल्लंघन को स्वीकार करते हुए आईसीसी की ओर से लागू की गई प्रावधान को स्वीकार कर लिया है और इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अग्रणी नात खां और अतीत के लोकप्रिय गायक जुनैद जमशेद पिछले साल दिसंबर में पीआईए के विमान दुर्घटना में मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT