Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / इरा़क़ में फंसी नर्सें हफ्ते को लौटेंगी हिन्दुस्तान

इरा़क़ में फंसी नर्सें हफ्ते को लौटेंगी हिन्दुस्तान

केरल के चीफ मिनिस्टर ओमन चांडी ने आज बताया कि इराक में दहशतगर्दों की जानिब से रिहा की गईं 46 हिन्दुस्तानी नर्सें हफ्ते को हिन्दुस्तान लौट आएंगी। चांडी ने बताया कि एयर इंडिया का एक जहाज दिल्ली से जुमे की शाम कुर्दिस्तान की राजधानी

केरल के चीफ मिनिस्टर ओमन चांडी ने आज बताया कि इराक में दहशतगर्दों की जानिब से रिहा की गईं 46 हिन्दुस्तानी नर्सें हफ्ते को हिन्दुस्तान लौट आएंगी। चांडी ने बताया कि एयर इंडिया का एक जहाज दिल्ली से जुमे की शाम कुर्दिस्तान की राजधानी ईर्बिल के लिए रवाना होगा।

चांडी ने कहा, ‘‘जहाज में मर्कज और केरल हुकूमत के एक-एक ओहदेदार मौजूद रहेंगे। नर्सें ईर्बिल में जहाज पर सवार होंगी और जहाज हफ्ते की सुबह सात बजे कोच्चि पहुंच जाएगा।’’

चांडी ने बताया था कि नर्सों को ईर्बिल हवाईअड्डे ले जाया जा रहा है। वे हिन्दुस्तान लौट रही हैं। कुर्दिस्तान की राजधानी ईर्बिल मोसुल से 60 किलोमीटर दूर है। नर्सों को गुरुवार रात तिकरित के अस्पताल से मोसुल ले जाया गया था। दिल्ली में मौजूद चांडी ने वज़ीरे ख़ारिजा सुषमा स्वराज से सुबह मुलाकात करने के बाद नर्सों की महफूज वापसी की उम्मीद जाहिर की।

दहशतगर्दों ने जुमेरात को सभी 46 नर्सों को तिकरित के अस्पताल से अपने कब्जे में ले लिया था। उनके साथ 5 बांग्लादेशी नर्सें भी हैं। 10 जून को आईएसआईएस ने इराक के तिकरित इलाके पर कब्जा जमा लिया था, उसके बाद से ही वहीं अस्पताल में काम कर रही 46 नर्सों का मुस्तक़बिल अधर में लटक गया था। ये नर्सें अपने ही अस्पताल में कैद हो कर रह गई थीं, दहशतगर्दों ने बाहर निकलने से भी मना कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT