Friday , September 22 2017
Home / Khaas Khabar / इलम और टेक्नालोजी दुनिया का क़ीमती असासा:सदर जमहूरीया

इलम और टेक्नालोजी दुनिया का क़ीमती असासा:सदर जमहूरीया

हैदराबाद 20 दिसंबर : सदर जमहूरीया परनब मुख‌र्जी ने कहा कि इलम और टेक्नालोजी आज की दुनिया का क़ीमती असासा हैं। मौजूदा सदी नॉलेज की दुनिया के लिए जानी जाती है। तहक़ीक़ के कामों में ज़बरदस्त पेशरफ़त हो रही है। इस से मालूमात में इज़ाफ़ा एक बेहतरीन तबदीली है।

सिकंदराबाद में मिल्ट्री कॉलेज आफ़ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकानिकल इंजीनीयरिंग के 96 वें डिग्री इंजीनीयरिंग और 24 वीं टेक्नीकल एंट्री स्कीम कोर्स की कॉन्वोकेशन तक़रीब से ख़िताब करते हुए उन्होंने कहा कि टेक्नालोजी के नए तसव्वुरात के साथ इन्क़िलाबी तबदीलीयां आरही हैं। आप एक एसे दौर में सांस ले रहे हैं जहां टेक्नालोजी तेज़ी से बदल रही है और इस ताल्लुक़ से में ये कह सकता हूँ के नए तसव्वुरात मुतआरिफ़ किए जा रहे हैं और ये तबदीलीयां तहक़ीक़ के अमल में ज़बरदस्त पेशरफ़त साबित हो रही हैं।

नॉलेज ही एक एसी ताक़त है जिसके ज़रीये सारी दुनिया को फ़तह कर लिया जा सकता है। इलम का ख़ज़ाना रखने वाले ही आज की दुनिया के सबसे अमीर तरीन शहरी होंगे। आपका इलम आपकी कामयाबी की ज़मानत है। उन्होंने तलबा से कहा कि आप अपने अंदर खूबियां और सलाहीयतें पैदा करें ताके नए ज़माने को नई टेक्नालोजी से हम-आहंग किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT