Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / इलाकाई पॉलिसी के खिलाफ कल झारखंड बंद

इलाकाई पॉलिसी के खिलाफ कल झारखंड बंद

रांची: झारखंड मुक्ति माेरचा ने इलाकाई पॉलिसी के खिलाफ 14 मई को झारखंड बंद बुलाया है़ जरूरी सर्वीसेज आैर उपचुनाव के मद्देनजर गोड्डा और पलामू जिले को बंद से अजाद रखा गया है. अपोजीशन दलाें झाविमो, कांग्रेस,  राजद, माकपा, भाकपा, मासस, मधु कोड़ा की जय भारत समानता पार्टी समेत आदिवासी-मूलवासी संगठनों ने बंद का हिमायत किया है़  माले ने भी इस दिन बंद की ऐलान की है़ बंद की पहले संध्या पर झामुमो की तरफ से रियासत भर में मशाल जुलूस निकाला जायेगा़.
 
इधर, बंद के मद्देनजर रियासत भर में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. सभी जिलों में दफा 144 लागू कर दी गयी है. हर जिला और जीआरपी में इजाफी पुलिस फोर्स की तैनाती का हुक्म दिया गया है. चीफ सेक्रेट्री की समीक्षा बैठक के बाद  सभी जिलों के डीसी-एसपी ने दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक  की. बंद के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी करने पर फौरन कार्रवाई का हुक्म दिया. प्रमंडल के डीआइजी की तरफ से भी तमाम जिलों के एसपी के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की गयी.
 
माले के राज्य सचिव जर्नादन प्रसाद ने कहा है कि पार्टी ने स्थानीय नीति, सीएनटी एक्ट में संशोधन और सांप्रदायिक हमले के खिलाफ बंद बुलाया है़  राज्यभर में माले कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे़  वहीं अॉल इंडिया पीपुल्स फोरम (एआइपीएफ) ने कहा है कि झारखंड बंद का वह सक्रिय समर्थन करेगा.
 

TOPPOPULARRECENT