Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar News / इवान की कार्यवाही नहीं चलने देगा ओपोजिशन

इवान की कार्यवाही नहीं चलने देगा ओपोजिशन

असेंबली में पीर को भाजपा और राजद मशरक में ज़हरीला मिड डे मील से 23 बच्चों की मौत को लेकर अलग-अलग तहारीक तजवीज लायेगा, वहीं हुकूमत की तरफ से माली साल 2013 -14 के पहले सप्लीमेंट बजट और तालीम महकमा से वाबस्ता कई बिल पेश किये जायेंगे। अगर अस

असेंबली में पीर को भाजपा और राजद मशरक में ज़हरीला मिड डे मील से 23 बच्चों की मौत को लेकर अलग-अलग तहारीक तजवीज लायेगा, वहीं हुकूमत की तरफ से माली साल 2013 -14 के पहले सप्लीमेंट बजट और तालीम महकमा से वाबस्ता कई बिल पेश किये जायेंगे। अगर असेंबली सदर उदय नारायण चौधरी ने ओपोजिशन के तहारीक को नामंजूर किया गया, तो एवान की कार्यवाही रुक सकती है।

पूरी है तैयारी : साबिक़ नायब वजीर ए आला और विधान परिषद में मुखालिफ पार्टी के लीडर सुशील मोदी ने पहले से ही एलान कर रखी है कि मशरक में ज़हरीला खाना से 23 बच्चों की मौत, औरंगाबाद में नक्सली हमला और महाबोधि मंदिर पर दहसतगर्दी हमले को लेकर अलग-अलग दिन तहारीक तजवीज लाया जायेगा।

वहीं, राजद के चीफ इन्तेबाह सम्राट चौधरी ने बताया कि पार्टी मशरक वाकिया को लेकर सचेतक तजवीज लायेगी। इसका नोटिस असेंबली सेक्रेटरी को दे दिया गया है। अगर तजवीज नामंजूर हुआ, तो एवान का कामकाज नहीं चलने देंगे। पीर को तालीम वजीर पीके शाही की तरफ से बिहार रियासत यूनिवर्सिटी एक्ट 1976की धारा 10 और 12, पटना यूनिवर्सिटी एक्ट 1976 की धारा 11 व 14 और नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी एक्ट 1995 की धारा 11 व 13 एक में तरमीम बिल पेश किया जायेगा।

इसमें यूनिवर्सिटी में वाईस चांसलर और प्रतिकुलपति के ओहदे पर तक़र्रुरी और उसकी ताईन यूजीसी के पैटर्न पर करने का बंदोबस्त किया गया है। आर्यभट यूनिवर्सिटी तरमीम बिल भी एवान के अंदर पेश किया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT