Saturday , June 24 2017
Home / International / इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले शहर के निकट हमला, 7 बच्चे सहित 10 की मौत

इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले शहर के निकट हमला, 7 बच्चे सहित 10 की मौत

बेरूत: उत्तरी सीरिया में एक हवाई हमला हुआ है जिसमे 10 लोगों की मौत हो गई है, बताया जा रहा है कि मरने वालों में 7 बच्चे भी शामिल हैं. नवभारत टाइम्स के अनुसार, शनिवार को मानवाधिकारों के लिए सीरियाई ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले शहर के निकट हमला उस वक़्त हुआ जब सीरियाई फोर्स जिहादी समूह के गढ़ अल-बाब शहर में 7 किलोमीटर आगे की तरफ बढ़ी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ऑब्जर्वेटरी के हवाले से सरकार के हवाई हमलों में तानिफ में एक बच्चे की मृत्यु हो गई, जबकि अल-उरैमा और बेजा में तुर्की द्वारा किए गए हवाई हमलों में 6 बच्चों समेत 9 नागरिकों की मौत हो गई. आगे बताए हुए उनहोंने कहा कि राष्ट्रपति बशर अल-असद के लड़ाके दक्षिण-पश्चिम से अल बाब शहर की ओर बढ़ गए हैं. जिन्होंने शुक्रवार से अब तक 3 गांवों पर कब्जा कर लिया है.

वहीँ ब्रिटेन की निगरानी संस्था ने बताया कि तुर्की फोर्स शहर के उत्तर में एकत्र हो गई है. हाल के हफ्तों में अल-बाब शहर में भारी हमले का सामना करना पड़ा है. शहर में या शहर के आसपास तुर्क, रूसी और सीरियाई युद्धविमान लगातार हमले कर रहे हैं. तुर्क बल अपने जमीनी अभियान के समर्थन में नियमित रूप से हवाई हमले कर रहे हैं. पिछले साल ही सीरिया में IS और कुर्द लड़ाकों को निशाना बनाकर जमीन पर हमला करने का अभियान शुरू किया था.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT