Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / इस्लाम को आतंकवाद से जोड़ रही भाजपा : दिग्विजय सिंह

इस्लाम को आतंकवाद से जोड़ रही भाजपा : दिग्विजय सिंह

दिल्ली : जाकिर नाइक को शांति दूत करार देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जुमा (15 जुलाई) को कहा कि वह इस्लाम का सही मतलब और मक़सद का प्रचार कर रहे हैं जबकि भाजपा इस्लाम को आतंकवाद से जोड़कर पेश कर रही है। सिंह ने कहा कि अगर नाइक भड़काऊ उपदेश देने के मुल्ज़िम हैं तो साक्षी महाराज, योगी आदित्यनाथ, साध्वी प्राची जैसे भाजपा लीडरों पर भावनाएं भड़काने को लेकर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। इस्लाम के प्रचार के लिए पीस टीवी नेटवर्क चलने वाले मुम्बई के टीवी उपदेशक नाइक पर ढाका के हमलावरों में एक के यह कहने के बाद कि उसने नाइक के उपदेशों से प्रेरणा ली, विभिन्न एजेंसियों की नजर गड़ गई है। सिंह ने कहा, ‘मुझे 2012 में शांति सम्मेलन में इनवाईट किया गया था जहां मैंने डॉ. नाइक के साथ मंच साझा किया था। उनका पूरा तक़रीर सांप्रदायिक सद्भाव और कैसे इस्लाम आतंकवाद के खिलाफ है, पर आधारित था। उन्होंने अमन का पैगाम दिया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘लोगों में इस्लाम के सही मतलब और मक़सद का प्रचार कर डॉ. नाइक अमन के दूत के तौर में काम कर रहे हैं और यह भाजपा ही है जो इस्लाम को आतंकवाद से जोड़ रही है।’ पंधरपुर के भगवान विट्ठल मंदिर से लौट रहे सिंह ने नई दिल्ली रवाना होने से पहले यहां सहाफ़ियों को खिताब किया। उन्होंने कहा, ‘अगर नाइक इतने ही खतरनाक हैं तो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जो कभी खुफिया ब्यूरो के डाइरेक्टर थे, उनके भाषणों के बारे में क्यों नहीं जानते।
उन्होंने सवाल किया, ‘अगर वह इतने खतरनाक हैं और उनके तक़रीर जोशीले हैं जो आतंकवादियों को उकसा रहे हैं तो पिछले दो सालों में रियासत में भाजपा सरकार ने उनके खिलाफ कोई मामला क्यों नहीं दर्ज किया जबकि उनके सभी भाषण यू-ट्यूब पर मौजूद हैं.

TOPPOPULARRECENT