Friday , September 22 2017
Home / Khaas Khabar / इस देश को जंग की जरुरत नहीं है, प्रधानमंत्री हिंदुस्तानियों में नफ़रत और गुस्सा भर रहे हैं -राहुल गांधी

इस देश को जंग की जरुरत नहीं है, प्रधानमंत्री हिंदुस्तानियों में नफ़रत और गुस्सा भर रहे हैं -राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश को जंग की जरूरत नहीं। जंग से देश पीछे चला जाता है और प्यार से आगे बढ़ता है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किसान रथ रोककर दिए अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया में जहां भी जाते हैं, एक काम जरूर करते हैं। मौका मिलते ही हिंदुस्तानियों में गुस्सा और नफ़रत भर देते हैं, जबकि कांग्रेस प्यार पैदा करती है। भाजपा घृणा फैलाती है, लड़ाई कराती और कांग्रेस दोस्ती कराती है। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और आरएसएस को सोचना चाहिए देश को जंग की जरुरत नहीं है। युद्द देश को पीछे धकेलता है और प्यार आगे बढ़ता है। बता दें एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने पाकिस्तान पर किये गये र्सजिकल स्ट्राइक की तारीफ की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी।

देवरिया से दिल्ली तक 233 विधानसभा क्षेत्रों में होते हुए 2500 किमी की किसान महायात्रा लेकर निकले राहुल ने कहा कि जो लोग देश के लिए सीमा पर शहीद हो रहे हैं, सरकार को इनकी परिवार की मदद करनी चाहिए उन्होंने कहा कि ढाई साल में आपने जो कच्चे तेल के दाम गिरने से लाखों करोड़ रुपए बचाए हैं, उसे खजाने से निकालिए, सेना को दीजिए, किसानों को दीजिए। आप प्रधानमंत्री हैं। आप मदद करना चाहें तो बिल्कुल कर सकते हैं। सेना, वायुसेना, नौ सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ आदि बलों को वेतन में इजाफा करना चाहिए ,जो उनकों वर्तमान में वेतन मिल रहा है वो काफी नहीं है।

सैनिकों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी के प्रहार पर भाजपा ने पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने किसानों, सैनिकों की कोई चिंता नहीं की और वे घोटालों की खबरों से भरी रहीं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा के मुताबिक राहुल गांधी किसानों और सैनिकों के नाम पर केवल राजनीति कर रहे हैं। ।भाजपा नेता ने कहा कि आज सीमा पर सैनिकों को पूरी आजादी दी गई है। जबकि कांग्रेस के शासन के दौरान सेना के हाथ बंधे हुए थे। सैनिक हाथ बंधे होने के कारण मजबूर थे। । सैनिकों के लिए वन रैंक, वन पेंशन योजना शुरू की ,जो जवानों के हित में एक महत्वपूर्ण पहल है।

TOPPOPULARRECENT