Sunday , June 25 2017
Home / Sports / इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए रोहन बोपन्ना की सिफारिश करेगा भारतीय टेनिस संघ

इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए रोहन बोपन्ना की सिफारिश करेगा भारतीय टेनिस संघ

नई दिल्ली : रोहन बोपन्ना की ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि को पूरा सम्मान देते हुए अखिल भारतीय टेनिस संघ(एआइटीए) ने इस साल अर्जुन  पुरस्कार के लिए उनका नाम सरकार के पास भेजने का फैसला किया है।

बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता, जो कि उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है।

एआइटीए सचिव हिरणमय चटर्जी ने कहा, ‘हम अर्जुनपु रस्कार के लिए रोहन के नाम की सिफारिश करेंगे। हमने पहले भी कई बार उनके  नाम की सिफारिश की, लेकिन पिछली समितियों ने उन्हें पुरस्कार नहीं दिया। अब वह इस सम्मान के हकदार हैं। इस बार उन्हें यह पुरस्कार मिलना ही चाहिए। हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए रश्मि चक्रवर्ती के नाम की भी सिफारिश की है।’

चटर्जी को जब याद दिलाया गया कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि समाप्त हो गयी है तो उन्होंने कहा, ‘हम आज ही इसे भेजने की कोशिश करेंगे। यह किया जा सकता है।’ लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा के बाद बोपन्ना चौथे भारतीय हैं, जिन्होंने ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।

एआइटीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘वह इस जीत के हकदार थे। हम उन्हें भविष्य में और सफलताएं हासिल करने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उनकी जीत से निश्चित तौर पर देश के युवा और उदीयमान टेनिस खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। हमें पूरा विश्वास है कि इस जीत के बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिलेगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT