Wednesday , August 23 2017
Home / Islami Duniya / इज़राइल: अज़ान पर प्रतिबंध के कानून के पीछे नेतनयाहू का बेटा

इज़राइल: अज़ान पर प्रतिबंध के कानून के पीछे नेतनयाहू का बेटा

बैतूल मुकद्दस: बैतूल मुकद्दस के पश्चिमी तट में अज़ान पर प्रतिबंध के अपमानजनक कानून ने अंतिम सप्ताह के दौरान नया मोड़ ले लिया हैं। खबर के अनुसार अज़ान के प्रतिबंध के पीछे नेतनयाहू के बेटे को माना जा रहा है. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि धार्मिक हलकों से इस अंदेशे के भाव पर इस कानून से यहूदी के अनुष्ठान को भी नुकसान पहुंचेगा। नेतनयाहू सरकार ने रात ग्यारह बजे से सुबह सात बजे तक अज़ान पर प्रतिबंध का प्रस्ताव है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एक इजरायली टीवी “चैनल 10” के खुलासे ने इबरानी मीडिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. उसमें बताया गया है कि अज़ान पर प्रतिबंध के कानून के पीछे वास्तव में नेतनयाहू के बेटे का हाथ है। इजरायली प्रधानमंत्री का बेटा कैसारिया में नेतनयाहू परिवार के घर में अपने एक दोस्त के साथ मौजूद था कि इस दौरान उसके विदेशी दोस्त को अज़ान की आवाज़ से उलझन महसूस हुई। हालांकि नेतनयाहू के परिवार पर इबरानी मीडिया की आलोचना की शुरुआत थी।
इजरायल स्तंभकार अववेर तोबोल ने इजरायली प्रधानमंत्री नेतनयाहू पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भी फ्रांस में दक्षिणपंथी रहनुमा जैसी हरकतें शुरू कर दी हैं जो देश में इस्लामी अनुष्ठान पर प्रतिबंध लगाना चाहती हैं।
इजरायली संसद के अरब सदस्य डॉ। अहमद तय्य्बी ने “अल अरबिया डॉट नेट” को बताया कि वह धमकी दे चुके हैं कि अगर उक्त कानून प्रस्तावित मौजूदा स्वरूप में लागू किया गया तो वह इजरायल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे क्योंकि इसके माध्यम से सिर्फ मुसलमानों को निशाना बनाया गया है। तय्य्बी के अनुसार नेतनयाहू सरकार के न्यायिक सलाहकार ने इजरायली सरकार को आगाह कर दिया है कि उक्त कानून न तो मौजूदा रूप में और न ही प्रस्तावित रूप में लागू होगा क्योंकि यह बुनियादी नियमों के साथ संघर्ष है।

TOPPOPULARRECENT