Monday , August 21 2017
Home / India / इफ़्तार भारत की संस्कृति और एकता का प्रतीक: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

इफ़्तार भारत की संस्कृति और एकता का प्रतीक: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित इफ्तार पार्टी में कहा कि भारत की मिलीजुली संस्कृति में रमजान का पर्व प्रत्येक भारतीय के मन में एकता और गौरव की भावना का संचार करेगा।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इफ्तार पार्टी में मुखर्जी ने कहा कि वह सभी से इस पवित्र महीने में प्रेम, स्नेह एवं आपसी विश्वास फैलाने का आग्रह करते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने उम्मीद जतायी कि भारत की मिलीजुली संस्कृति में रमजान का पर्व प्रत्येक भारतीय के मन में एकता और गौरव की भावना का संचार करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस इफ्तार पार्टी में अनुपस्थिति स्पष्ट नजर आई।

इफ्तार पार्टी में हिस्सा लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, वित्त मंत्री अरूण जेटली, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल थीं।

इसके अलावा सीताराम येचुरी, शीला दीक्षित, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, धार्मिक नेता और समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी लोकप्रिय हस्तियां भी इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT