Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / ईद पर मुस्लिमों के घर पहुंचाएं दो-दो लीटर दूध : लालु यादव

ईद पर मुस्लिमों के घर पहुंचाएं दो-दो लीटर दूध : लालु यादव

पटना: राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक नया फरमान जारी किया है। अपनी पार्टी के 20 साल पूरे होने पर ईद के मौके पर पार्टी के, खासकर अपनी जाति के यदुवंशी लोगों और गाय और भैंस रखने वाले नेतोओं से अपील की है कि वे सेवईं बनाने के लिए मुस्लिम भाईयों के घर पर दो-दो लीटर दूध पहुंचाएं।

लालू ने अपने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को खिताब करते हुए मजाकिया लहजे में यह भी कहा कि जो नेता उनकी बातों को अनसुना करेंगे उनका नाम भी काट दिया जाएगा। हालांकि पटना शहर में सबसे बड़ी गौशाला के मालिक लालू यादव कितने मस्लिम बाहुल्य मोहल्लों में लोगों को दो-दो लीटर दूध बांटते हैं, यह जरूर जिज्ञासा का विषय होगा। उनकी पार्टी के नेताओं का मानना है कि दरअसल मुस्लिम राजनीति में लालू हमेशा कांग्रेस और नीतीश कुमार से एक कदम तेज रहना चाहते हैं इसलिए उन्होंने ऐसी अपील जारी की। इस साल पटना में उनके द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में उमड़ी भीड़ से भी वे उत्साहित हैं। अपने पुराने यादव मुस्लिम समीकरण को और मजबूत करने के लिए उन्होंने ऐसी अपील जारी की है।

मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए इस घोषणा के अलावा लालू ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए यह ऐलान भी किया है कि अगर कोई अधिकारी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करेगा तो उनके खिलाफ कर्रवाई की जाएगी। दरअसल राष्ट्रीय जनता दल के नेतोओं की यह आम शिकायत होती है कि नीतीश कुमार के राज में उनकी कोई अधिकारी नहीं सुनता। पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह ने अपने भाषण में इस बात को खुलकर रखा था। अधिकरियों का कहना है कि इस मुद्दे पर नीतीश कुमार लालू यादव के दबाव में आकर अधिकरियों के खिलाफ कर्रवाई करेंगे तो उनकी अपनी बनी बनाई छवि और साख दोनों पर आंच आएगी।

लालू यादव की उक्त दोनों घोषणाओं के बाद इस साल ईद के दिन देखना होगा कि आखिर कितने घरों और महलों में राजद के नेता और कार्यकर्ता दो-दो लीटर दूध बांटते हैं और नीतीश क्या वाकई में लालू यादव के इशारे पर अधिकरियों पर मात्र इस आधार पर कर्रवाई करेंगे कि वे कार्यकर्ताएं की नहीं सुनते।

TOPPOPULARRECENT