Saturday , July 22 2017
Home / International / ईरान के साथ समझौता हमारी सबसे बड़ी गलती : ट्रम्प

ईरान के साथ समझौता हमारी सबसे बड़ी गलती : ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने ईरान के साथ किये गए परमाणु करार को अमेरिका की सबसे बड़ी गलती बताया और कहा की इस्लामिक रिपब्लिक दुनिया में आंतकवाद फ़ैलाने वालो देशो मे सबसे पहले स्थान पर है।

” ईरान एक आतंकवादी राज्य है। वो दुनिया में हर जगह पैसा और हथियार भेज रहे हैं ” ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज़ को दिए एक साक्षात्कार में कहा जो सुपर बाउल टूर्नामेंट के दौरान प्रकाशित किया गया था ।

ट्रम्प ने कहा की ईरान के साथ किया गया परमाणु करार सबसे बड़ी गलती है ।

” मुझे लगता है की यह परमाणु करार कभी नहीं होना चाहिए था ” उन्होंने कहा।

बीते हफ्ते ट्रम्प के कार्यालय ने ईरान पर और अधिक प्रतिबन्ध लगा दिए क्योंकि कथित तोर पर ईरान की उस क्षेत्र में गतिविधियां अस्थिर रही हैं और उनके द्वारा किया गया बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन है।

“यह करार ओबामा शासन द्वारा किया गया था और मुझे लगता है की हमे शर्म आनी चाहिए की हमने ऐसे करार को अंजाम दिया। हमारे पास किसी भी करार को करने के लिए कोई अच्छा कारण होना चाहिए और इस करार के लिए हमारे पास कोई भी कारण नहीं है”, ट्रम्प ने कहा ।

“हमने उन्हें $ १.७ अरब दिए , जिसके बारे में हमे कुछ भी नहीं पता। हम उन्हें पैसा दे रहे हैं और उसके बदले में उनके पास कुछ भी दिखाने के लिए नहीं है,” ट्रम्प ने पछताते हुए बोला ।

परमाणु करार को रद्द करने के बारे में ट्रम्प ने कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया ।

” हम देखेंगे की क्या हो सकता है, मैं सिर्फ यह कह सकता हूँ की हमारे देश के लिए उनके दिलो में कोई इज़्ज़त नहीं है”, ट्रम्प ने कहा।

TOPPOPULARRECENT