Monday , August 21 2017
Home / Islami Duniya / ईरान को अपनी नीति बदलना होगा: सऊदी विदेश मंत्री

ईरान को अपनी नीति बदलना होगा: सऊदी विदेश मंत्री

Saudi Foreign Minister Adel Al-Jubeir speaks during a joint news conference with his Jordanian counterpart Nasser Judeh at the Ministry of Foreign Affairs in Amman, Jordan, July 9, 2015. REUTERS/Majed Jaber

तेहरान: सऊदी विदेश मंत्री आदिल अलजबीर का कहना है कि ईरान बशर अल असद, हिजबुल्लाह और होतयों को समर्थन करके अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सम्मान नहीं कर रहा। उन्होंने ईरान पर नीति बदलने पर जोर दिया ताकि उसके साथ ऐसा किया जा सके।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलजबीर ने कहा कि “हम देख रहे हैं कि ईरान सीरिया में हस्तक्षेप के साथ हिज़्बुल्ला और होतयों को समर्थन कर रहा है .. वह क्षेत्र की शांति के लिए खतरा बनने वाली कुछ कार्रवाई के पीछे है, हमें ईरान की नीति में कोई बदलाव नजर नहीं आ रही .. हम देख रहे हैं कि वह बहरीन, कुवैत और सऊदी अरब में हथियार डालने की कोशिश कर रहा है .. ईरान को तय करना होगा कि क्या वे युद्ध की स्थिति में है या इसके विपरीत? अगर वह स्थिति युद्ध में है, अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सम्मान नहीं करता और अपनी योजनाओं पर अमल रहता है तो उसके साथ ऐसा करना संभव नहीं “।
सऊदी विदेश मंत्री ने ईरान से मांग की है कि वह विश्व समुदाय में लौटे और इस क्षेत्र के देशों के साथ नए रिश्ते की नींव डाले।

TOPPOPULARRECENT