Tuesday , August 22 2017
Home / International / ‘ईरान’ क्षेत्र को सांप्रदायिकता की भट्टी में झोंकना चाहता है: येमेनी राष्ट्रपति

‘ईरान’ क्षेत्र को सांप्रदायिकता की भट्टी में झोंकना चाहता है: येमेनी राष्ट्रपति

Yemen's President Abd-Rabbu Mansour Hadi attends a meeting with local officials in the southern port city of Aden March 4, 2015. Hadi has resumed official duties from southern Yemen's main city, where he fled last month after Houthi fighters put him under house arrest in Sanaa when they stormed his private residence and the presidency compound in January. REUTERS/Stringer (YEMEN - Tags: POLITICS CIVIL UNREST CONFLICT HEADSHOT)

सना: येमेनी राष्ट्रपति अब्दरबा मंसूर हादी ने एक बार फिर ईरान पर आरोप लगाया है कि वह अपने देश में विद्रोही मलीशियाउं का समर्थन कर रहा है। हादी के अनुसार ईरान क्षेत्र को सांप्रदायिक विवाद की भट्टी में झोंकना चाहती है जिसका मक़सद द्वीप अरब को नष्ट करना है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यमन की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार राष्ट्रपति हादी ने यह बात मंगलवार को अमीरे कतर अल शेख तमीम बिन हमद ऑले सानी से टेलीफ़ोनिक संपर्क में कही। उन्होंने यह संपर्क यमन में संवैधानिक सरकार का समर्थन करने वाले अरब गठबंधन बलों में शामिल कतरी सैनिकों की शहादत पर संवेदना के संबंध में किया था।
इस अवसर पर येमेनी राष्ट्रपति ने बावर किया कि विद्रोही मलीशियाउं के खिलाफ सफलता बहुत जल्दी सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि येमेनी जनता सांप्रदायिक मलीशियाउं के मुक़ाबले के दौरान कतर और अरब गठबंधन के बाकी देशों के अपने साथ खड़े होने को कदापि नहीं भूलेंगे।
दूसरी ओर अमीरे कतर ने बावर किया कि उनका देश हर स्तर पर यमन की मदद जारी रखेगा यहाँ तक कि यमन की धरती पर शांति और स्थिरता का दौर दौरा हो और यमन क्षेत्र में अपने सक्रिय भूमिका की ओर लौट आए।

TOPPOPULARRECENT