Saturday , September 23 2017
Home / International / ईरान ताक़त के इस्तेमाल से दूर रहे – सऊदी प्रिंस

ईरान ताक़त के इस्तेमाल से दूर रहे – सऊदी प्रिंस

एक वरिष्ठ सऊदी अधिकारी ने हज व्यवस्था के संबंध में रियाज सरकार ईरानी आलोचना के जवाब में कहा है कि वह अरबों के खिलाफ गलत रवैया छोड़ दे और चेतावनी दी है कि ईरान सऊदी अरब के खिलाफ शक्ति के किसी भी उपयोग से दूर रहे।

सउदी अरब के मक्का प्रांत के गवर्नर प्रिंस खालिद अल फैसल ने संभावित ईरानी आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि इस साल हज के सुनियोजित व्यवस्था ” सऊदी सरकार के खिलाफ फैलाए जाने वाले सभी झूठे इल्जामों का जवाब हैं।

सऊदी प्रेस एजेंसी (SPA) द्वारा बुधवार 14 सितंबर की शाम प्रकाशित किए जाने वाले ये शब्द दर असल ईरान और सऊदी अरब के बीच तीखी बयानबाजी के तबादले के बाद सामने आए हैं। पिछले साल हज के मौक़े पर भगदड़ के कारण सैकड़ों तीर्थयात्री मारे गए थे, जिनमें ईरानी हाजियों की भी बड़ी संख्या शामिल थी। इस पर ईरान से सऊदी व्यवस्था की आलोचना की गई थी।

SPA के अनुसार राजकुमार खालिद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए ईरानी नेताओं के हवाले से कहा, ” मैं अल्लाह से दुआ करता हूँ कि वह उनके मार्गदर्शन करे और अरब, इराक, सीरिया, यमन और दुनिया भर में अपने साथी मुसलमानों के खिलाफ उन्हें गलत व्यवहार और हद से गुजरने से रोके रखे।

TOPPOPULARRECENT