Wednesday , October 18 2017
Home / Islami Duniya / “ईरान” ब्लैकलिस्ट देशों की सूची में शामिल

“ईरान” ब्लैकलिस्ट देशों की सूची में शामिल

तेहरान: काले धन को वैश्विक तौर पर रोकने के लिए सक्रिय संस्था की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ईरानी सरकार द्वारा अनुबंध और आश्वासनों के बावजूद तेहरान सरकार अब भी आतंकवादियों की सहायता और धन शोधन जैसे अपराधों में शामिल है जिसके कारण ईरान को अब तक ब्लैकलिस्ट देशों की सूची में शामिल रखा गया है।

विदेशी समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार भ्रष्टाचार विश्व समूह के पेरिस स्थित मुख्यालय से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि वैश्विक समूह से पिछले 12 महीनों में कुछ कानूनी कृत्यों को रद्द किया है, लेकिन इसके बावजूद ईरान की गिनती बेहद खतरनाक देशों में होता है। बयान में कहा गया है कि काउंटर मनी लॉन्ड्रिंग समूह तेहरान की ओर से राज्य स्तर पर काले धन को सफेद करने, धन शोधन और आतंकवादियों की वित्तीय सहायता कार्यों की निगरानी कर रहा है।

समूह ने वैश्विक वित्तीय संस्थानों, संगठनों, कंपनियों और हस्तियों पर जोर दिया है कि वह ईरान के साथ लेनदेन में बहुत सावधानी से काम लें और किसी भी व्यावसायिक गतिविधि में ईरान को शामिल करने से पहले तेहरान के खिलाफ कानून के संचालन की जाँच करें। गौरतलब है कि विश्व काउंटर मनी लॉन्ड्रिंग समूह के खिलाफ कानून के संचालन की जाँच करें। गौरतलब है कि विश्व काउंटर मनी लॉन्ड्रिंग समूह में 37 देश शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT