Sunday , September 24 2017
Home / Islami Duniya / ईरान में अफगान शरणार्थियों से अमानवीय व्यवहार

ईरान में अफगान शरणार्थियों से अमानवीय व्यवहार

दुबई: ईरानी रजीम एक ओर ईरान में शरण लेने वाले अफगान शरणार्थियों को अन्य देशों में प्रॉक्सी युद्ध के ईंधन बनाने में सक्रिय है और दूसरी ओर निहत्थे अफगान शरणार्थियों को जेलों में डाल कर उनसे अमानवीय व्यवहार का क्रूर सिलसिला भी जारी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ईरान के दक्षिण प्रांत फारस के शिराज नामक शहर के एक निरोध केंद्र में डाले गए अफगान शरणार्थियों की भीषण तस्वीरें सोशल मीडया पर प्रकाशित हुई हैं। इन चित्रों से ईरान में अफगान शरणार्थियों पर किए जाने वाले अत्याचार खुलकर सामने आ गए हैं। मानवाधिकार संगठनों ने ईरान में अफगान शरणार्थियों के साथ होने वाले अमानवीय व्यवहार पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए अफगानी पर क्रूर व्यवहार को ईरानी रजीम की नस्लवादी नीतियों की अभिव्यक्ति करार दिया है।
अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सोशल मीडिया पर प्रकाशित होने वाली तस्वीरों में अफगान शरणार्थियों के समूह दिखाए गए हैं जिनकी आंखों पर पट्टी बांधने के बाद उनके हाथ पैर बांधकर लोहे के पिंजरों में बंद किया गया है। ईरानी अधिकारियों से कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए अफगानी में से कुछ अवैध रूप से ईरान में प्रवेश किया था। छह सितंबर को ईरानी पुलिस द्वारा अफगान शरणार्थियों के कब्जे से बरामद किए गए सामान प्रदर्शित किया गया जिसमें दावा किया गया था कि अफगानी के कब्जे से दवाओं और अश्लील फिल्में बरामद की गई हैं।

TOPPOPULARRECENT