Thursday , August 24 2017
Home / Islami Duniya / ईरान यमन संकट से दूर ही रहे – हूसी लीडर

ईरान यमन संकट से दूर ही रहे – हूसी लीडर

FILE - In this Thursday, March 3, 2016 photo, Shiite rebels, known as Houthis, hold a poster of Hezbollah leader Sheikh Hassan Nasrallah during a gathering to show their support to Hezbollah in Sanaa, Yemen. (AP Photo/Hani Mohammed, File)

यमन में सदर मंसूर हादी की वफ़ादार फ़ौज के ख़िलाफ़ बरसरे पैकार हूसी शीया बाग़ीयों के एक सीनियर ओहदेदार ने ईरानी ओहदे दारों से कहा है कि वो यमनी तनाज़े से दूर ही रहें।

हूसीयों की जानिब से ये इंतिबाह एक ईरानी जनरल के बयान के रद्दे अमल में सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि ईरान यमन में हूसी फ़ोर्सिज़ की मदद के लिए फ़ौजी मुशीर भेज सकता है।

इस के रद्दे अमल में हूसी इन्क़िलाबी कमेटी के एक रुक्न अबू मालिक यूसुफ़ अल फ़ीशी ने अपने फेसबुक सफ़े पर लिखा है कि इस्लामी जम्हूरीया ईरान के ओहदेदार ख़ामोश ही रहें तो बेहतर होगा और वो यमन फाईल के इस्तेहसाल को एक तरफ़ रख दें।

यूसुफ़ अलफ़ीशी हूसी लीडर अब्दुल मलिक अल हूसी के क़रीब समझे जाते हैं। उनका किसी ईरानी ओहदेदार के बयान के जवाब में इस तरह का ये पहला रद्दे अमल है। वाज़ेह रहे कि ईरान हूसी बाग़ीयों का मददगार मुल्क समझा जाता है और वो उनकी सऊदी अरब की क़ियादत में इत्तिहाद के साथ लड़ाई में हर तरह की मदद कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT