Wednesday , June 28 2017
Home / Islami Duniya / ईरान होती विद्रोहियों को ‘ड्रोन’ दे रहा है: UAE

ईरान होती विद्रोहियों को ‘ड्रोन’ दे रहा है: UAE

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के अनुसार ईरान यमन में होती विद्रोहियों को ‘ड्रोन’ प्रदान कर रहा है। यूएई की ओर से से ईरानी दूतावास के प्रबंधन को तलब करते हुए इस बात पर प्रदर्शन भी किया गया है। दूसरी ओर एक और सऊदी सैनिक मारा गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमीराती सरकारी समाचार एजेंसी वाम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, कि ” ईरानी दूतावास के प्रबंधन को तलब करके येमेनी होती शिया मिलिशिया को ड्रोन देने पर विरोध पत्र दिया है। ” विरोध पत्र में कहा गया है कि येमेनी विद्रोहियों को हथियार और ड्रोन देने से संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद की स्वीकृत प्रस्तावों का खुला उल्लंघन किया गया है।

यह बात महत्वपूर्ण है कि कुछ दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात सेना ने यमन के पश्चिमी बंदर गाही शहर अलमखा में एक ईरानी ड्रोन को उसके मोबाइल पैड पर नष्ट करने का दावा किया था।

दूसरी ओर आज ही सऊदी गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि यमन की सीमा पर होने वाली एक झड़प के दौरान उनका एक सैनिक मारा गया है। ये सैनिक उस समय मारा गया जब येमेनी विद्रोहियों ने जाज़ान प्रांत में एक चौकी को निशाना बनाया। इससे पहले सोमवार को भी विद्रोहियों के हमले में दो सऊदी सैनिक मारे गए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT