Friday , June 23 2017
Home / Khaas Khabar / ई. अहमद की मौत मामले में संसद में हंगामा, राहुल गांधी ने लिया भाग

ई. अहमद की मौत मामले में संसद में हंगामा, राहुल गांधी ने लिया भाग

नई दिल्ली: लोकसभा में सोमवार को सांसद ई. अहमद की मौत मामले पर जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाई 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भाग लिया।

वामदलों समेत काग्रेंस ने ई. अहमद की मौत की जांच की मांग की और सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी मौत को जानबुझकर छुपाया गया। राहुल समेत सभी नेताओं की मांग की कि ई. अहमद की मौत की जांच होनी चाहिए। उन्होंने मांग किया कि ई. अहमद की मौत किन कारणों से और किस वक्त हुई और उनके परिजनों को क्यों नहीं मिलने दिया गया, इसकी जांच की जाए।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस हंगामें पर आपत्ति जताते हुए ऐसा नहीं करने को कहा। लोकसभा स्पीकर ने प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने कहा कि अहमद की मौत के बाद उनके सम्मान में एक दिन लोकसभा में कामकाज नहीं हुआ। उनके बार-बार अनुरोध के बाद भी जब हंगामा नहीं थमा तो लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ई. अहमद के मौत की जांच करने के लिए संसदीय कमेटी गठित करने का मांग किया और इस मामले दोषी लोगों को दण्डित करने की मांग की। इससे पहले संसद भवन परिसर में केरल के सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी जी की मूर्ति के पास विरोध किया।

गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से बजट पेश होने के दिन ई. अहमद के सम्मान में सदन को टालने की मांग की गयी थी। लेकिन सुमित्रा महाजन की ओर से संसदीय मजबूरियों का हवाला देते हुए ऐसा करने से इनकार कर दिया गया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT