Monday , April 24 2017
Home / Delhi News / ई.अहमद को श्रद्धांजलि के बाद तय समय पर पेश होगा बजट

ई.अहमद को श्रद्धांजलि के बाद तय समय पर पेश होगा बजट

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ई अहमद के निधन की वजह से बजट पेश करने पर अभी संशय बरकरार है। संसद की परंपरा के मुताबिक, किसी सदस्य के निधन पर शोकसभा के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी जाती है। हालांकि बजट को ध्यान में रखते हुए सदन की कार्यवाही चलाने का फैसला लोकसभा अध्यक्ष पर है। सरकार के सूत्रों के मुताबिक, ई. अहमद को श्रद्धांजलि देने के बाद बजट तय समय पर ही पेश होगा और बाद में कार्यवाही स्थगित की जाएगी।

तय समय पर पेश किया जाएगा बजट, राष्ट्रपति से मिल चुकी है मंजूरी
इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के अध्यक्ष और सांसद ई. अहमद को मंगलवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। ई. अहमद की मौत के बाद अब बजट पेश करने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि इसे एक दिन के लिए स्थगित किया जा सकता है। फिलहाल सूत्रों का कहना है कि बजट तय समय पर ही आएगा।

बजट सुबह 11 बजे पेश किया जाना है। बजट से जुड़े तमाम दस्तावेज संसद पहुंच चुके हैं और वित्त मंत्री अरुण जेटली भी घर से निकल चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, बजट तय समय पर ही पेश होगा इसके लिए राष्ट्रपति से मंजूरी मिल चुकी है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT