Thursday , April 27 2017
Home / India / उत्तराखंड और उत्तर भारत में 5.8 तीव्रता का भूकंप

उत्तराखंड और उत्तर भारत में 5.8 तीव्रता का भूकंप

नई दिल्ली 07 फरवरी: औसत तीव्रता का एक भूकंप जिस की तीव्रता 5.8 दर्ज की गई, जिस से उत्तराखंड दहला गया। इस भूकंप के झटके दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य क्षेत्रों में भी महसूस किए गए।

राष्ट्रीय सिस्मोलोजिकल ब्यूरो के प्रमुख जे एल गौतम ने कहा कि भूकंप 33 किलोमीटर की गहराई से शुरू हुवा और 10:35 बजे रात में महसूस किया गया। उत्तराखंड हिमालयी पट्टी में वाक़्ये है और भूकंप की बुलंद सरगर्मी के लिए शौहरत रखता है।
रखता है।

भूकंप के झटके पंजाब और हरियाणा में भी महसूस किए गए। दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ भी भूकंप के झटकों से मुतास्सिर हुवा। कई लोग अपने घरों से बाहर निकल गए थे। तुरंत किसी के जानी या माली नुक़्सान की कोई इत्तेला नहीं मिली। रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप के झटके पूरे हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के इलाकों में महसूस किए गए।

भूकंप के झटके हरियाणा के कई इलाकों सहित गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक, अम्बाला, पंचकुला, सोनीपत, पानीपत और करनाल में महसूस किए गए। पंजाब में कई स्थानों सहित मोहाली, पटियाला, लुधियाना और जालंधर भूकंप के झटकों से मुतास्सिर हुए।

यूपी के पड़ोसी क्षेत्र नॉएडा के नागरिकों ने भी भूकंप के झटके महसूस होने की सूचना दी। बिस्तर हिलने लगे, छत के पंखे घूमने लगे। नॉएडा में सेक्टर 20 के निवासी सोहत शर्मा ने कहा कि वो सोने की कोशिश कर रहा था, जबकि अचानक जमीन हिलती हुई महसूस हुई। सेक्टर 21 के निवासी सविता गुप्ता ने भी इसी एहसास का इज़हार किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT