Friday , July 28 2017
Home / Politics / उत्तराखंड: कांग्रेस ने जारी की 63 उम्मीदवारों की सूची, सीएम हरीश रावत दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड: कांग्रेस ने जारी की 63 उम्मीदवारों की सूची, सीएम हरीश रावत दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

देहरादून: कांग्रेस ने आज उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 63 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री हरीश रावत दो सीटों, किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे. उम्मीदवारों का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किया गया. 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए चुनाव 15 फरवरी को होने वाले हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, प्रमुख उम्मीदवारों में राज्य मंत्री इंदिरा हृदयेश भी शामिल हैं जो हलद्वानी से चुनाव लड़ेंगी. सुरेंद्र सिंह नेगी कोटद्वार से चुनाव लड़ेंगे जबकि दिनेश अग्रवाल धर्मपुर से चुनाव लड़ेंगे. मंत्री प्रसाद नैथानी देव प्रयाग से चुनाव लड़ेंगे. हरिश्चंद्र दुर्गपाल लालकुआ से जबकि गोविंद सिंह कुंजवाल जगेश्वर से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे.
माना जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है. जहां कांग्रेस विकास के एजेंडा पर नए सिरे से जनादेश मांग रही है, वहीं भाजपा भी सत्ता में वापसी के लिए विकास के मुद्दे का इस्तेमाल करेगी. मुख्यमंत्री हरीश रावत भी नए सिरे से जनादेश मांग रहे हैं कि नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार ने उनकी सरकार तब तक के लिए बर्खास्त कर दी थी, जब तक कि उसे अदालत ने बहाल नहीं किया था.
कांग्रेस पार्टी के 63 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही टिकट न मिलने वाले नेताओं के आक्रोशित समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा कर दिया और यहां राजपुर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में लगे रावत और उपाध्याय के होर्डिंग और पोस्टरों को फाडकर नीचे फेंक दिया. मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ नारेबाजी की.

 

 

 

 

 

नेताओं के समर्थकों का गुस्सा इतने से ही शांत नहीं हुआ और उन्होंने अंदर कमरों से से कुर्सियां निकालकर उन्हें भी तोड़ डाला तथा ‘गलत’ टिकट वितरण के लिये दोनों नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस के आक्रोशित कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से देहरादून जिले की सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार रहे आर्येंद्र शर्मा तथा कैंट क्षेत्र के नवीन बिष्ट के समर्थक रहे जिन्होंने नारेबाजी करते हुए पार्टी द्वारा घोषित सभी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने और उन्हें हराने की घोषणा की.

TOPPOPULARRECENT