Friday , March 31 2017
Home / Politics / उत्तराखंड: केंद्र के भागीरथी मास्टर प्लान के खिलाफ धरना देंगे सीएम हरीश रावत

उत्तराखंड: केंद्र के भागीरथी मास्टर प्लान के खिलाफ धरना देंगे सीएम हरीश रावत

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस के नेता केंद्र सरकार के भागीरथी मास्टर प्लान के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस का यह विरोध प्रदर्शन दोपहर 12 बजे शुरू होगा और दोपहर 2 बजे के करीब मुख्यमंत्री रावत इसमें शामिल होंगे. इस दौरान वह संकेतिक भूख तड़ताल भी करेंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के ख़बरों के अनुसार, केंद्र की एनडीए सरकार ने भागीरथी मास्टर प्लान के प्रस्तावों में गोमुख से शुरू हो रहे पूरे इलाके को पारिस्थितिकी के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र घोषित किया है. इसके अनुसान अब इस इलाके में कोई पनबिजली या फिर खदान परियोजना की अनुमति नहीं होगी, जिसे लेकर राज्य सरकार को अपत्ति है. उसका कहना है कि केंद्र के इस फैसले से उस क्षेत्र के लोगों को भारी वित्तीय नुकसान होगा.
कांग्रेस गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है, जहां उसे फौजी जनता पार्टी के मेजर सतबीर सिंह सभी चुनावों में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की आधिकारिक घोषणा करेंगे. पूर्व सैनिकों के इस समर्थन की अहमियत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन अमरिंदर सिंह, वीरभद्र सिंह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल होंगे.

पांच राज्यों में अगले महीने शुरू होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी को पूर्व सैनिकों का समर्थन से पार्टी को बल मिल सकता है, कियोंकि पंजाब और उत्तराखंड में सेना एवं अर्धसैनिक बलों के रिटायर्ड कर्मियों की अच्छी खासी आबादी है, ऐसे में उनका कांग्रेस के साथ जुड़ने से आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को फायदा होने की उम्मीद है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT